Ticker

6/recent/ticker-posts

West Bengal By Election: भवानीपुर से रद्दा होगा ममता बनर्जी का नामांकन! बीजेपी उम्मीदवार ने की शिकायत

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल उपचुनाव ( West Bengal By Election ) की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है सियासी पारा हाई होता जा रहा है। खास तौरप हाईप्रोफाइल भवानीपुर ( Bhawanipur ) विधानसभा सीट पर राजनीतिक दलों के बीच घमासान तेज रहा है।

यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के प्रियंका टिबरीवाल से है। 30 सितंबर को वोटिंग होनी है। उससे पहले बीजेपी ने ममता के नॉमिनेशन पर सवाल खड़ा कर दिया है। अगर बीजेपी उम्मीदवार की शिकायत में लगाए गए आरोप साबित होते हैं ममता बनर्जी का नामांकन रद्द हो सकता है।

यह भी पढ़ेँः West Bengal: एक हफ्ते में दूसरी बार बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर के बाहर धमाका, कल ही NIA जांच के दिए थे आदेश

टीएमसी उम्मीदवार ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी ने हल्ला बोलना शुरू कर दिया है। बीजेपी प्रत्याशी ने आरोप लगाया है कि नामांकन पत्र दाखिल करते समय ममता ने अपने खिलाफ दर्ज पांच पुलिस मामलों का खुलासा नहीं किया। हालांकि त्रृणमूल कांग्रेस ने इन आरोपों का खंडन किया है।

भवानीपुर उपचुनाव जीतना ममता बनर्जी के लिए बहुत जरूरी है, क्योंकि यहां हारीं तो उन्हें सीएम की कुर्सी छोड़ना पड़ेगी। यही वजह है कि बीजेपी हर हाल में ममता को मात देना चाहती है।

ऐसे में अब बीजेपी ने ममता के नामांकन को लेकर शिकायत की है। बीजेपी का आरोप है कि ममता बनर्जी ने अपने नामांकन के दौरान उनके खिलाफ चल रहे पांच पुलिस मामलों का खुलासा नहीं किया, जो गलत है।
भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल के चुनाव एजेंट ने अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए भवानीपुर के रिटर्निंग ऑफिसर को पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ेंः Coal Scam: ममता के मंत्री मलय घटक ED के सामने नहीं हुए पेश, जानिए क्या बताई वजह

उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि ममता बनर्जी के खिलाफ पांच पुलिस मामले दर्ज किए गए हैं और वह इन विवरणों का खुलासा करने में विफल रही हैं।

दरअसल ममता बनर्जी के खिलाफ ये सभी पांच मामले असम में दर्ज किए गए हैं। इसी तरह की शिकायत उनके खिलाफ अप्रैल-मई चुनाव से पहले भी दर्ज कराई गई थी। अब देखना यह है कि रिटर्निंग ऑफिसर ममता के खिलाफ हुई इस शिकायत को लेकर क्या कदम उठाते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3loJ1qY
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments