Ticker

6/recent/ticker-posts

West Bengal By Election: ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट के लिए भरा नामांकन, लगे 'खेला होबे' के नारे

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal By Election ) की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शुक्रवार को भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया।
ममता बनर्जी के लिए ये चुनाव काफी अहम है।

यहां 30 सितंबर को मतदान होना है, हालांकि भवानीपुर ममता बनर्जी की पारंपरिक सीट रही है, लेकिन विधानसभा चुनाव के दौरान ममता ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ा था, यहां बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु उन्हें हरा दिया था। अब सीएम पद पर बने रहने के लिए ममता को भवानीपुर सीट पर हर हाल में चुनाव जीतना है।

यह भी पढ़ेंः West Bengal By Election: BJP ने ममता के खिलाफ खेला महिला कार्ड, जानिए किसको बनाया भवानीपुर से प्रत्याशी

भवानीपुस सीट से सीएम का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रियंका टिबरीवाल और वाम मोर्चे के श्रीजीब बिस्वास से है। खास बात यह है कि कांग्रेस इस सीट पर अपना कोई भी उम्मीदवार नहीं उतार रही है।

लगे खेला होबे के नारे
ममता बनर्जी के नामांकन भरते ही कार्यकर्ताओं ने खेला होबे के नारे लगाना शुरू कर दिए। बता दें कि इस नारे के दम पर ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारी शिकस्त दी थी। ये चुनाव बीजेपी और टीएमसी के बीच वर्चस्व की लड़ाई के तौर पर देखा गया था। हालांकि ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें हासिल कर इस लड़ाई को जीत लिया था, लेकिन खुद नंदीग्राम से चुनाव हार गईं थीं।

भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र की गलियों और सड़कों पर टीएमसी का जोरदार प्रचार अभियान चल रहा है। यहां दीवारों पर 'खेला होबे' के नारे लिखे जा रहे हैं, जबकि ममता बनर्जी को बड़े-बड़े पोस्टरों पर भी इस नारे को देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः West Bengal: अर्जुन सिंह के घर पर हुए हमले के बाद केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, BJP के 61 नेताओं की सुरक्षा हटाई

ममता बनर्जी को टक्कर देने के लिए बीजेपी ने महिला उम्मीदवार को भवानीपुर से मैदान में उतारा है। बीजेपी के टिकट पर प्रियंका टिबरिवाल ममता से मुकाबला करेंगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3C3SNWd
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments