Ticker

6/recent/ticker-posts

West Bengal By Election: BJP से प्रियंका टिबरेवाल तो माकपा से श्रीजीब विश्वास आज भरेंगे नामांकन, ममता से मुकाबला

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल उपचुनाव ( West Bengal By Election ) की हाई प्रोफाइल सीट भवानीपुर ( Bhawanipur ) के लिए सोमवार को बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ( Priyanka Tibrewal ) और माकपा से श्रीजीब विश्वास ( Srijib Biswas ) नामांकन भरेंगे।

दरअसल ये सीट हाईप्रोफाइल इसलिए है क्योंकि यहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनावी मैदान में हैं। ममता के लिए ये चुनाव जीतना बेहद जरूरी है, क्योंकि वे हारती हैं तो उन्हें सीएम की कुर्सी छोड़ना पड़ेगी। लिहाजा बीजेपी ने ममता को टक्कर देने के लिए महिला नेता को चुनावी मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ेंः West Bengal By Election: प्रियंका टिबरेवाल ने ममता बनर्जी के खिलाफ शुरू किया प्रचार, कही ये बात

ममता बनर्जी ने शुक्रवार को भवानीपुर सीट के लिए नामांकन दाखिल कर चुकी हैं। ममता को राहत कांग्रेस ने ही दी है, क्योंकि कांग्रेस यहां से अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है।

नियमों के मुताबिक सीएम बने रहने के लिए उन्हें 5 नवंबर तक विधानसभा की किसी सीट से निर्वाचित होना होगा। भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना तीन अक्तूबर को होगी।
उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने नामांकन से पहले और बाद के जुलूस पर प्रतिबंध लगाए हैं। प्रचार के लिए 50 फीसदी लोगों की मौजूदगी की अनुमति दी गई है।

प्रियंका ने शुरू किया प्रचार
ममता के खिलाफ बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ने रविवार से चुनाव प्रचार शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी प्रदेश की जनता के साथ धोखा करती आई हैं, नंदीग्राम की तरह भवानीपुर में भी उन्हें हार का ही सामना करना पड़ेगा। इससे पहले शनिवार को प्रियंका ने कोलकाता के कालीघाट मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की। इसके साथ ही बीजेपी प्रत्याशी ने मतदान से पहले ही पारदर्शी चुनाव नहीं होने की आशंका जताई।

यह भी पढ़ेंः West Bengal By Election: ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट के लिए भरा नामांकन, लगे 'खेला होबे' के नारे

ममता के खिलाफ विश्वास ने भी शुरू किया प्रचार
ममता बनर्जी को टक्कर देने के लिए जहां एक तरफ बीजेपी ने कमर कस ली है, वहीं दूसरी तरफ माकपा ने भी लोगों को वोट मांगना शुरू कर दिया है। माकपा उम्मीदवार श्रीजीब विश्वास ने भी भवानीपुर क्षेत्र में प्रचार शुरू कर दिया है।

माकपा के उम्मीदवार श्रीजीव विश्वास पेशेवर रूप से एक वकील और एक वामपंथी के रूप में जाने जाते हैं। श्रीजीब विश्वास की गिनती बंगाल के युवा वामपंथी नेता के रूप में होती है। वे माकपा के लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2XbtNh3
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments