Ticker

6/recent/ticker-posts

West Bengal By Election: BJP प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ने उड़ाई कोरोना नियमों की धज्जियां, EC ने भेजा नोटिस

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal By Election ) में उपचुनाव की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक घमासान बढ़ता जा रहा है। इस बीच हाईप्रोफाइल सीट भवानीपुर से बड़ी खबर सामने आई है।

भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर ने बीजेपी ( BJP ) उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ( Priyana Tiberwal ) पर नामांकन दाखिल करने के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।
इसको लेकर चुनाव आयोग ( Election Commission ) ने प्रियंका टिबरेवाल को नोटिस भेजकर तुरंत जवाब देने को कहा है।

यह भी पढ़ेँः Coronavirus In West Bengal: ममता सरकार ने बढ़ाई 30 सितंबर तक बढ़ाई पाबंदियां, रात 11 से सुबह 5 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

क्यों ना रोकी जाए आगे की रैलियां?
ममता बनर्जी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरीं बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। चुनाव आयोग ने कोरोना नियमों के उल्लंघन को लेकर उन्हें नोटिस भेजा। यही नहीं आयोग ने प्रियंका से नोटिस का जवाब बुधवार को ही देने को कहा है। इस नोटिस में बीजेपी उम्मीदवार से पूछा गया है कि, आपकी आगे की रैलियां क्यों नहीं रोकी जाएं।

ऐसे किया कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन
चुनाव आयोग ने नोटिस में बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका की ओर से 13 सितंबर को नामांकन दाखिल करने के दिन आदर्श आचार संहिता और COVID प्रोटोकॉल के उल्लंघन का हवाला दिया है। प्रियंका टिबरेवाल ने नामांकन दाखिल दौरान लोगों की भारी भीड़ जुटाई, जिस पर पाबंदी है। उन्होंने नामांकन दाखिल करने के पहले पूजा की थी, इस दौरान ढोल नगाड़े बजवाए, इस पर भी रोक है।

यह भी पढ़ेँः West Bengal Weather News Update: बारिश से बेहाल बंगाल, 1 की मौत, घाटल के अस्पताल में घुसा पानी

बता दें कि भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को मतदान होगा। मतगणना तीन अक्तूबर को होगी। उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने नामांकन से पहले और बाद के जुलूस पर प्रतिबंध लगाए हैं।
प्रचार के लिए 50 फीसदी लोगों की मौजूदगी की अनुमति दी गई है।

प्रियंका टिबरेवाल का मुकाबला राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी से हैं। टिबरेवाल ने अपना प्रचार शुरू दिया है और बुधवार को भी उन्होंने कई इलाकों में चुनाव प्रचार किया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3hzTXkn
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments