Ticker

6/recent/ticker-posts

Vijay Rupani Resign: गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली। गुजरात ( Gujarat ) के सीएम विजय रुपाणी ( Vijay Rupani Resign ) ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस्तीफा सौंपने के बाद विजय रुपाणी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी और पार्टी का आभार व्यक्त किया।

रुपाणी ने कहा कि अब वह संगठन के लिए काम करेंगे। बता दें कि अगले वर्ष गुजरात में विधानसभा चुनाव होना है। इससे ठीक पहले विजय रुपाणी के इस्तीफा देने से सियासी हलचल तेज हो गई है।

यह भी पढ़ेँः Sardardham Bhavan Inauguration: पीएम मोदी ने किया सरदारधाम भवन का उद्घाटन,बोले- 9/11 ने दुनिया को दिया बड़ा संदेश

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले विजय रुपाणी ( Vijay Rupani ) ने राज्य के सीएम का पद छोड़ दिया है। इस्तीफा देने के बाद विजय रुपाणी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) की ये परंपरा रही है कि समय के साथ साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व भी बदलते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि ये हमारी पार्टी की विशेषता है कि जो दायित्व पार्टी की ओर से दिया जाता है पूरे मनोयोग से पार्टी कार्यकर्ता उसका निर्वहन करते हैं।

रुपाणी ने आगे कहा, ‘मुझे गुजरात के लिए जो कुछ करने का आवसर मिला उसके लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री जी का आभारी हूं। अब नए नेतृत्व में यह यात्रा आगे बढ़नी चाहिए। यह ध्यान में रखकर मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है।

बीजेपी की परंपरा रही है कि समय के साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व बदलते रहते हैं। जो दायित्व पार्टी द्वारा दिया जाता है पूरे मनोयोग से कार्यकर्ता उसका निर्वहन करते हैं।’

उत्तराखंड और कर्नाटक में हो चुका बदलाव
दरअसल बीजेपी लगातार अलग-अलग राज्यों में नेतृत्व परिवर्तन कर रही है। उत्तराखंड में एक वर्ष के अंदर दो बार मुख्यमंत्री बदला गया। जबकि कर्नाटक में भी बीजेपी ने बीएस येदियुरप्पा को हटाकर उन्हीं के करीबी बसवराज बोम्मई को कमान सौंपी है। वहीं त्रिपुरा को लेकर भी चर्चा है कि यहां बीजेपी अपना नेतृत्व बदल सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3nlBtYD
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments