Ticker

6/recent/ticker-posts

Gujarat : भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के अगले सीएम, मोदी और शाह के हैं करीबी

नई दिल्ली। विजय रुपाणी के इस्तीफे (Vijay Rupani Resigns) के बाद गुजरात का अगला मुख्यमंत्री ( New Chief Minister ) कौन होगा? इस सवाल का जवाब मिल गया है। बीजेपी ने विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र भाई पटेल ( Bhupendra Patel ) के नाम पर सहमति बन गई है। बीजेपी ने एक बार फिर सरप्राइज देते हुए एक ऐसे नाम को आगे बढ़ाया है जिसके बारे में किसी ने भी नहीं सोचा था।

भूपेंद्र भाई पटेल के नाम का गुजरात के अगले सीएम के तौर पर ऐलान किया गया। भूपेंद्र भाई पटेल को नरेंद्र मोदी और अमित शाह का करीबी माना जाता है। यही नहीं गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के राइट हैंड भी रहे हैं। उन्हीं की सीट से ही भूपेंद्र पटेल ने विधानसभा चुनाव भी लड़ा है।

यह भी पढ़ेंः Gujarat: नितिन पटेल ने बताया कैसा हो गुजरात का अगला सीएम

कौन है भूपेंद्र पटेल?

भूपेंद्र भाई पटेल घाटलोडिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। भूपेंद्र भाई पटेल की छवि एक साफ सुथरे नेता के रूप में हैं। खास बात यह है कि इन पर किसी भी तरह के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है। भूपेंद्र पटेल पहली बार विधायक के तौर पर जीते हैं। ये सीट आनंदीबेन पटेल इस सीट से चुनी गई थीं, उनकी ये पारंपरिक सीट आनंदीबेन ने ही उन्हें दी थी।

भूपेंद्र पटेल की छवि सहज और सरल रही है। वे एक कॉरपोरेटर के तौर पर स्थायी समिति के चेयरमैन रहे और इस दौरान उन्होंने बहुत अच्छी तरीके से काम किया। राजनीतिक तौर पर देखा जाए तो भूपेंद्र पटेल ने हर किसी को खुश रखा है।

दरअसल पीएम मोदी ऐसे ही नेता को आगे बढ़ा रहे हैं जो बेदाग हों। इसके साथ ही पटेल के जरिए पाटीदार समुदाय को साधने की भी कोशिश की गई है।

बीजेपी विधायक दल की बैठक दोपहर तीन बजे शुरू हुई। एक घंटे से ज्यादा चले मैराथन मंथन किया गया है। इस मंथन के बीच सभी विधायकों को वरिष्ठ नेताओं के बीच भूपेंद्र भाई पटेल के नाम पर सहमति बनी।

मुख्यमंत्री बनते ही भूपेंद्र पटेल के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव। क्योंकि बीजेपी 1996 से गुजरात में एक तरफा जीत हासिल करती आई है। ऐसे में भूपेंद्र भाई पटेल पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी कि वे इस जीत के सिलसिले को कायम रख सकें।

क्या बोले विजय रुपानी

भूपेंद्र भाई पटेल को गुजरात का अगला मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद पूर्व सीएम विजय रुपाणी की प्रतिक्रिया भी सामने आई। उन्होंने कहा, भूपेंद्र भाई पटेल प्रदेश की कमान संभालने में सक्षम हैं। उनके नेतृत्व में प्रदेश में विकास को गति मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः Gujarat: बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, जानिए क्या बोले प्रहलाद जोशी

इससे पहले पहले रविवार के दिन भर बीजेपी नेताओं और दिल्ली से पहुंचे दिग्गज नेताओं के बीच मुलाकातों का दौर चलता रहा। पर्यवेक्षक नरेंद्र तोमर और प्रहलाद जोशी ने तमाम विधायकों के साथ अलग-अलग बैठकें कीं।
प्रहलाद जोशी ने इस दौरान ये भी कहा कि जिस भी नाम का ऐलान होगा वो केंद्रीय नेतृत्व यानी आलाकमान ही तय करेगा।

नितिन पटेल ने बताया कैसा होगा सीएम
विधायक दल की बैठक से ठीक पहले उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने भी बड़ा संकेत दिया था। उन्होंने कहा था कि अगला मुख्यमंत्री वह होगा जिसे प्रदेश की जनता जानती हो, यानी जो लोकप्रिय हो, विकास काम को प्रगति दे सके, सबको साथ लेकर चल सके।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3hr7bjd
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments