Ticker

6/recent/ticker-posts

Gujarat New CM: भूपेंद्र पटेल को नए सीएम बनाए जाने से नाराजगी की खबरों पर नितिन पटेल की सफाई, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली। गुजरात के नए सीएम ( Gujarat New CM ) के रूप में भूपेंद्र पटेल ( Bhupendra Patel ) को चुने जाने के बाद से ही ये खबरें आ रही थी उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ( Nitin Patel ) नाराज हैं। दरअसल ये दूसरी बार हुआ जब मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे होने के बाद नितिन पटेल को कमान नहीं सौंपी गई। ऐसे में नितिन पटेल जैसे कद्दावर नेता का नाराज होना लाजिमी था। नितिन की नाराजगी की इन्हीं खबरों के बीच सोमवार को उन्होंने अपनी सफाई दी।

नितिन पटेल सीएम पद न मिलने से नाराज होने की बात का जवाब देते हुए भावुक हो गए। उनकी जुंबा कह रही थी कि वे सीएम पद न मिलने से नाराज नहीं हैं, लेकिन दिल की बात आंखों से आंसू बनकर बह निकली। भावुक होते हुए नितिन पटेल ने कहा कि मैं 6 बार का विधायक रह चुका हूं। मेरे लिए जब तक जनता के दिलों में जगह है, तब तक मैं बना रहूंगा।

यह भी पढ़ेंः Bhupendra Patel Oath: भूपेंद्र पटेल के शपथ समारोह के लिए अहमदाबाद पहुंचे अमित शाह, एयरपोर्ट पर नए सीएम ने किया स्वागत

नितिन पटेल ने कहा, भूपेंद्र भाई पटेल में पुराने दोस्त हैं। उनमें नेतृत्व संभालने की क्षमता है। अगला चुनाव भी हम उन्हीं के नेतृत्व में लड़ेंगे।

यही नहीं नितिन पटेल ने कहा कि, 'कोई संत, स्वामी या ब्रांड की जब तक जनता के बीच पूछ रहती है, तब तक वह बना रहता है। नितिन पटेल ने कहा कि कोई भी आदमी लोगों का भरोसा जीतकर ही बड़ा हो सकता है। किसी को अपने बगल में रखकर कोई नेता बड़ा नहीं हो सकता है।'

नितिन पटेल के बह निकले आंसू
नितिन पटेल ने कहा कि, मैं 6 बार से विधायक रहा हूं और यह जनता का आशीर्वाद ही है। हालांकि यह सब कहते हुए वे भावुक हो गए। उनकी आवाज भर्राने लगी और आंखों से आंसू बह निकले।

पटेल ने कहा, 'मैं दुखी नहीं हूं। मैं तब से बीजेपी में काम कर रहा हूं, जब मैं सिर्फ 18 साल का था और करता रहूंगा। भले ही मुझे पार्टी में कोई पोजिशन मिले या फिर न मिले। मैं पार्टी में लोगों की सेवा करता रहूंगा।'

भूपेंद्र को शपथ लेते देखकर खुशी होगी
भूपेंद्र पटेल को अपना पुराना और पारिवारिक मित्र बताते हुए नितिन पटेल ने उन्हें बधाई दी। पटेल ने कहा कि भूपेंद्र को शपथ लेते हुए देखने पर मुझे खुशी होगी।

यह भी पढ़ेँः Gujarat : भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के अगले सीएम, मोदी और शाह के हैं करीबी

सुबह नितिन के घर पहुंचे भूपेंद्र, पैर छूकर लिया आशीर्वाद
भूपेंद्र पटेल सुबह नितिन पटेल से मिलने उनके घर भी गए। माना जा रहा है कि ये उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश थी। भूपेंद्र पैर छूकर नितिन पटेल का आशीर्वाद भी लिया।

इसके बाद नितिन पटेल ने कहा कि भूपेंद्र पटेल ने जरूरत पड़ने पर मेरा मार्गदर्शन लेने की बात कही है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3k63amj
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments