Ticker

6/recent/ticker-posts

बॉलीवुड की मशहूर हस्तियां जो नहीं संभाल पाई शोहरत, कोई इश्क में हुआ बर्बाद तो किसी की नशे में डूबने से हुई मौत

नई दिल्ली। बॉलीवुड में चमकते सितारों की चकाचौंध की पूरी दुनिया कायल होती है। लेकिन जब इन्हीं सितारें के दिन गर्दिश में होते हैं तो इनसे बुरा दिन भी शायद किसी का होता होगा। मुबंई की मायानगरी जब सितारों को सर-आंखों पर बैठाती है तो वह बेहद खूबसूरत नज़र आती है लेकिन जब उन्ही के बुरे दिन आते हैं तो एक-एक सांस के लिए उन्ही सितारों को तड़पाने लगती है। कुछ सितारे तो ऐसे भी हुए हैं कि जब उनकी चमक फीकी पड़ी तो स्टारडम के साथ-साथ शोहरत भी खत्म हो गई और वे गुमनामी के अंधेरे में इस तरसे गायब हुए कि एक-एक पैसे के लिए मोहताज हो गए। ऐसे ही बॉलीवुड के गुमनाम सितारों के विषय में आज बात करते हैं।

parveen_5830094-m.jpg

परवीन बॉबी
70 के दशक की खूबसूरत अदाकारा परवीन बॉबी जब रुपहले पर आती थीं तो उनके चाहने वाले दिल थाम कर रुपहले पर्दे पर टकटकी लगाए देखते रहते थे। दरअसल परवीन बॉबी ( parveen babi ) अपने समय की टॉप अभिनेत्रियों में से एक थीं। परवीन ने केवल अकेले अमिताभ के साथ लगभग 12 फिल्मों में अभिनय किया था। परवीन बॉबी को उस समय की सबसे मंहगी एक्ट्रेस माना गया था। शोहरत की बुलंदियों पर रहने वाली परवीन को महेश भट्ट ( Mahesh Bhatt ) से इश्क हो गया था। यही प्यार उनकी मौत का कारण माना जाता है। दरअसल महेश भट्ट संग उनका रिश्ता टूटा जो परवीन बॉबी को अंदर से तोड़ कर रख दिया। जिसका असर उनकी बिगड़ती हालत ज़बरदस्त पड़ा।

यह भी पढ़ें:- परवीन बॉबी को जिंदगी भर नहीं मिला प्यार लेकिन अंतिम समय में साथ आए थे ये तीनों प्रेमी

6.png

ए.के.हंगल

'इतना सन्नाटा क्यों है भाई' डायलॉग से बॉलीवुड को अपना दीवाने बनाने वाले ए.के.हंगल ( A k hangal )। पिता, दादा, वकील, और पति हर रोल में जमते थे ए.के.हंगल। हिंदी फिल्मजगत के दिग्गज कलाकारों में शमिल ए.के.हंगल के पास बीमारी में इलाज करवाने तक के पैसे नहीं थे। उनकी इस हालत के बारें में शायद ही कोई जानता होगा। तंगी से परेशान हंगल को कई बीमारियों ने घेर लिया था। वहीं जब ये बात अभिनेता अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) को पता चली तो उन्होंने तुरंत हंगल की बीमारी के लिए 20 लाख रूपये भेजे। लेकिन हालात नाजुक होने के कारण हंगल ने अपनी सांस छोड़ दी।

gee_5830094-m.jpeg

गीताजंली नागपाल

उभरती अभिनेत्रियों में से एक गीताजंली नागपाल ( Geetanjali Nagpal ) वो एक्ट्रेस है जिन्होंने पूर्व मिस यूनिवर्स संग रैंप वॉक किया था। उनकी खूबसूरती के चलते उन्हें फिल्मों में काम मिलना शुरू हुआ। उन्हें कामयाबी भी मिली और बेहद जल्द उनके हाथ से चली भी गई। दरअसल, ड्रग्स के चलते गीताजंली ने अपने करियर को पूरी तरह से तबाह कर दिया। 2007 में गीतांजली सड़को पर भीख मांगती नज़र आईं। वहीं तंगी से गुज़र रही गीताजंली को ड्रग्स ऐसी लत लगी की उन्होंने घरों में नौकारानी का काम करना शुरू कर दिया। 2008 में गीताजंली ने अपनी आखिरी सांस ली।

यह भी पढ़ें:- रॉयल लाइफ जीने वाली अभिनेत्री विमी का अंत हुआ बेहद दर्दनाक, ठेले पर गया था एक्ट्रेस का शव

screenshot_from_2020-02-27_11-54-09_5830094-m.png

निशा नूर

साउथ के सुपरस्टार कमल हसन संग काम कर चुकी निशा नूर ( Nisha Noor ) का नाम सफल अभिनेत्रियों में शामिल है। लेकिन इनके जीवन की कहानी काफी दर्दनाक है। एक वक्त पर जिन प्रोड्यूसर और लोगों की लाइन निशा की पीछे लगी होती थी उन्होंने उनसे किनारा कर लिया था। वहीं एक डायरेक्टर ने उन्हें वेश्यावृत्ति के कारोबार में धकेल दिया था। जिसकी वजह से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से मुंह मोड़ लिया। वहीं अचानक से एक बार खबर आई कि निशा का नागोर दरगाह के पास गिरी मिली है। जब लोगों ने उनकी हालत देखी तो सभी चौंक गए। उनकी पूरे शरीर पर चिटियां लगी हुई थी। वहीं पता चला कि वो एड्स जैसी खतरनाक बीमारी का शिकार हो चुकी है। एड्स के चलते उनकी हालत खराब होती रही और साल 2008 में उनकी मौत हो गई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3tDdZ26
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments