Ticker

6/recent/ticker-posts

जब सैफ अली खान अपनी पहली ही फिल्म से निकाल दिए गये थे बाहर, निर्देशक ने लगाए थे ये इलजाम

नई दिल्ली: ज्यादातर लोग जानते हैं कि सैफ अली खान ने बॉलीवुड में फिल्म 'परंपरा' से 1993 में डेब्यू किया था, लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की पहली फिल्म 'बेखुदी' (Bekhudi) थी। लेकिन सैफ अली खान को इस फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। तो चलिए जानते हैं ऐसा क्या हुआ था, जिसके कारण सैफ को उनकी पहली ही फिल्म से निकाल दिया गया था।

सबसे पहले सैफ को कास्ट किया गया

बेखुदी के लिए सबसे पहले सैफ अली खान को कास्ट किया गया था और काजोल उनके ऑपोजिट रोल निभा रही थीं। फिल्म की शूटिंग का पहला शेड्यूल भी पूरा हो गया था। लेकिन इसके बावजूद सैफ को फिल्म से बाहर कर दिया गया। खबरों के अनुसार सैफ अली खान इस फिल्म के दौरान उनका रवैया बहुत खराब था। जिससे परेशान होकर निर्देशक ने उन्हें फिल्म से निकाल बाहर फेंक दिया था।

डायरेक्टर को रवैया लगा अनप्रोफेशनल

दरअसल सैफ अली खान का रवैया डायरेक्टर को बेहद अनप्रोफेशनल लगा था। उन्हें यह लगा जैसे- सैफ को इस फिल्म में कोई इंटरेस्ट नहीं है। जिसके कारण सैफ को शुटिंग के कुछ दिन बाद ही फिल्म से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद फिल्म के निर्देशक राहुल रवैल ने सैफ अली खान की जगह कमल सदाना को फिल्म के लिए चुना।

फेस पर लाने थे दर्द वाले एक्सप्रेशंस

एक इंटरव्यू के दौरान सैफ अली खान ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि आखिर ऐसा उन्होंने क्या किया था जिससे निर्देशक को उन पर बहुत गुस्सा आ गया और उन्होंने उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया। सैफ अली खान ने इस बात से जुड़ा किस्सा सुनाते हुए बताया था कि निर्देशक राहुल रवैल और अपनी को-स्टार काजोल के साथ वो एक गाने की शूटिंग कर रहे थे। इस गाने में मुझे झूठे आंसू बहा कर अपना दर्द चेहरे पर दिखाना था।

यह भी पढ़ें: कटरीना कैफ की पार्टी में सलमान खान से लड़ाई करने के बाद बच्चों के सामने शर्मिंदा हो गए थे शाहरुख खान

सब कुछ ठीक था, लेकिन गाने की एक लाइन गाते हुए उनके चेहरे के भाव अपने आप बदल जाते थे। मैने बहुत कोशिश की थी करने की, पर हो नहीं पा रहा था। जिसे देखकर निर्देशक को यह लगने लगा कि मुझे इस फिल्म को करने में कोई इंटरेस्ट नहीं ले रहा हूं। जिसके बाद उन्होंने मुझे फिल्म से बाहर निकाल दिया गया।

इंग्लैंड से पढ़ाई कर लौटे ही थे सैफ

आपको बता दें कि किसी भी ऐक्टर के लिए पहला शूट नर्वस करने वाला होता और सैफ के साथ भी ऐसा ही हुआ था। तब वह इंग्लैंड बोर्डिंग स्कूल से पढ़ाई कर लौटे ही थे। ऐसे में घबराने के चक्कर में वो ये सीन नहीं कर पाए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3nsclzp
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments