Ticker

6/recent/ticker-posts

रामविलास पासवान की पहली बरसी आज, पटना पहुंचेंगे कई दिग्गज, पीएम मोदी ने लिखी भावुक चिट्ठी

नई दिल्ली। बिहार के दिग्गज नेता और लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान (ram vilas paswan death anniversary) की आज पहली बरसी है। ऐसे में बेटे चिराग पासवान (chirag paswan) ने राजधानी पटना में एक कार्यक्रम का आयोजन किया है। इसके लिए उन्होंने बिहार (bihar) समेत देशभर के कई दिग्गज नेताओं को न्योता दिया है। वहीं रामविलास पासवान (ramvilas paswan) की पहली बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) ने एक भावुक कर देने वाली चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में पीएम ने रामविलास पासवान (ramvilas paswan) को महान सपूत, बिहार का गौरव और सामाजिक न्याय का मसीहा कहा है। साथ ही पीएम ने उन्हें खो देने के गम का भी जिक्र किया है। इसके साथ ही पीएम ने शनिवार को चिराग से फोन पर बात भी की थी।

चिराग ने जताया पीएम मोदी का आभार

रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान (chirag paswan) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पीएम मोदी की चिट्ठी को साझा किया है। पीएम (pm modi) ने अपने संदेश में पासवान के सम्पूर्ण जीवन के उपलब्धियों को सराहा है और उस पर रोशनी डाली है। उन्होंने पत्र में कहा कि नए राजनैतिक क्षेत्र से जुड़ें लोगों को रामविलास पासवान से सीख लेनी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी की ओर से प्राप्त इस संदेश के लिए चिराग पासवान (chirag paswan) ने उनका आभार व्यक्त किया है। चिराग का कहना है कि 'यह पत्र मेरे और मेरे परिवार को इस दुःख की घड़ी में शक्ति प्रदान करता है. आप का स्नेह व आशीर्वाद हमेशा बना रहे।'

इन नेताओं को दिया न्योता

बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान (chirag paswan) ने अपने पिता रामविलास पासवान (ramvilas paswan) की पहली पुण्यतिथि के मौके पर पटना में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया है। इसके लिए चिराग ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित शीर्ष नेताओं को स्मृति कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है।

चाचा पशुपति से भी मिले चिराग

इसके साथ ही चिराग ने अपने चाचा पशुपति पारस (pashupati paras) से भी पिता की बरसी में उपस्थित होने का अनुरोध किया था। इसके बाद पशुपति ने कहा कि मेरे पास अपने बड़े भाई की बरसी में उपस्थित न होने का कोई कारण ही नहीं है। आज मैं जो कुछ भी हूं अपने भाई की वजह से ही हूं। वहीं चिराग ने पिता ने बरसी में शामिल होने के लिए राजद नेता तेजस्वी यादव (tejashwi yadav) से भी मुलाकात की थी।

chirag_tejashwi.jpg

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव ने बिहार सीएम को लिखा पत्र, रामविलास पासवान की पुण्यतिथि को राजकीय समारोह घोषित करने की उठाई मांग

इस कार्यक्रम पर टिकी सबकी नजरें

इस कार्यक्रम का न्‍योता देने के लिए चिराग ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (nitish kumar) से मिलने की कोशिश की थी, लेकिन उन्‍हें वक्‍त नहीं मिल सका। जदयू (JDU) के नेता चिराग पासवान (chirag paswan) पर लगातार हमलावर रहे हैं, वहीं चिराग भी लगातार मुख्‍यमंत्री की आलोचना करते रहे हैं। ऐसे में मुख्‍यमंत्री इस आयोजन में जाते हैं या नहीं, इस पर सभी नजर रहेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3lgme0l
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments