Ticker

6/recent/ticker-posts

देसी डाइट और योगासन कर करीना कपूर खान खुद रखती हैं फिट, फैंस को भी करती हैं खूब प्रेरित

नई दिल्ली। करीना कपूर खान बॉलीवुड की सेक्सफुल अभिनेत्रियों में से एक हैं। करीना को इंडस्ट्री में फिट वुमन के नाम से भी जाना जाता है। जब करीना कपूर पहली बार मां बनी थी। तब उन्होंने बहुत वज़न बढ़ा लिया था। डिलीवरी के बाद हार्डकोर वर्कआउट कर करीना फिर शेप में आ गई थीं। हाल ही में करीना ने अपने दूसरे बच्चे को भी जन्म दे दिया है। दूसरी बार प्रेग्नेंट होने की वजह से करीना फिर से मोटी हो गई थीं। लेकिन एक बार से करीना ट्रांसफॉर्मेशन के लिए तैयार हैं। 39 साल करीना आज भी यंग लगती हैं और कई अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं।

करीना कपूर खान खुद को फिट करने के लिए हेल्दी और देसी डाइट को फॉलो करती हैं। अच्छा खाना और वर्कआउट करीना का फेवरेट कॉम्बो है। वैसे करीना कपूर का लगभग 10 सालों से वर्कआउट कर रही हैं। करीना ही वो पहली अभिनेत्री हैं। जिन्होंने इंडस्ट्री में जीरो फिगर का चलन शुरू किया था। करीना जिम ही नहीं बल्कि योग भी करती है। वो एरियल जैसे कई मुश्किल योग आसन भी करती हैं। अक्सर सोशल मीडिया पर करीना कपूर खान अपने वर्कआउट औ डाइट को अपने फैंस संग शेयर करती हैं। साथ ही उन्हें भी फिट रहने के लिए मोटिवेट करती हैं। चलिए आपको बतातें हैं कि करीना कपूर खान कैसे खुद की बॉडी को फिट रखती हैं।

करीना कपूर खान के फेवरेट आसान

उष्ट्रासन आसन भी करीन का फेवरेट आसन है। इस योग आसन से बैली फैट कम होता है। ये आसन रीढ़ की हड्डी के लिए काफी लाभदायक साबित होता है। वीरभद्रासन आसन से करीना अपने कंधों, जांघों, पीठ और बाहों को मजबूत बनाती हैं। इस आसन से थाई और हिप्स का फैट कम होता है। वैसे आपको बता दें बॉलीवुड की अधिकतर अभिनेत्रियों योग कर ही अपनी फिटनेस को बनाए रखती हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2VxrqUK
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments