Ticker

6/recent/ticker-posts

Bhupendra Patel Oath: भूपेंद्र पटेल बने गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री, PM Modi ने ट्वीट कर दी बधाई

नई दिल्ली। भूपेंद्र पटेल ( Bhupendra Patel Oath ) गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। सोमवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। भूपेंद्र भाई पटेल ने गुजराती भाषा में ही शपथ ली। शपथ गृहण समारोह में दिल्ली से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) भी शामिल हुए। राजभवन के लॉन्ज में ही इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

गुजरात के नए सीएम ( Gujarat New CM ) के शपथ गृहण समारोह में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराच सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, पर्यवेक्षक नरेंद्र तोमर, प्रहलाद जोशी, पूर्व सीएम विजय रूपाणी, समेत तमाम छोटे-बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ेँः Bhupendra Patel Oath: भूपेंद्र पटेल के शपथ समारोह के लिए अहमदाबाद पहुंचे अमित शाह

इससे पहले भूपेंद्र पटेल ने स्वामीनारायण मंदिर जाकर गौ पूजन किया। दिन निकलते ही भूपेंद्र पटेल काफी व्यवस्त नजर आए। सोमवार की सुबह ही भूपेंद्र पटेल उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से मिलने उनके घर पहुंचे। यहां उनके काफी देर मुलाकात की। इसके बाद वे पूर्व सीएम विजय रुपाणी से मिलने पहुंचे।

रुपाणी से मिलने के बाद भूपेंद्र पटेल ने स्वामीनारायण मंदिर जाकर गौ पूजन किया। वहीं इसके बाद वे सीधे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत किया।

सीएम की पटेल ने जताया विश्वास

वहीं शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले जब भूपेंद्र पटेल की पत्नी हेतल पटेल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बीजेपी शीर्ष नेताओं ने जो उन पर भरोसा जताया है वे उस पर खरे उतरेंगे। हेतल पटेल ने कहा कि, उन्हीं यकीन है कि भूपेंद्र पटेल सबको साथ लेकर जनता के हित में कई अच्छे काम करेंगे।

ये होगी बड़ी चुनौती
गुजरात के नए मुख्यमंत्री के तौर पर भूपेंद्र पटेल की राह इतनी आसान नहीं होगी। मंत्र मंडल के विस्तार से लेकर सबको साथ लेकर चलना और आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन की बड़ी जिम्मेदारी उनके कंधों पर होगी।

नई कैबिनेट भी जल्द देखने को मिल सकती है। ये भी माना जा रहा है कि आगामी चुनाव को देखते हुए इस कैबिनेट में भी नए चेहरों को जगह दी जा सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3nt0Vv6
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments