Ticker

6/recent/ticker-posts

आधार से पैन कार्ड को तुरंत लिंक करवाएं, UIDAI ने बाधा को लेकर लेकर कही ये बात

नई दिल्‍ली। आधार को पैन या ईपीएफओ (EPFO) से जोड़ या लिंक करने की सुविधा में हो परेशानी को लेकर अब यूआईडीएआई ने स्‍पष्‍टीकरण दिया है। इसके साथ ही लोगों से जल्‍द आधार नंबर (Aadhaar Number )को पैन नंबर (PAN Number) से लिंक करने की बात कही है। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने आज कहा कि उसकी सभी सेवाएं स्थिर हैं और ठीक से काम कर रही हैं।

यूआईएडीआई (UIDAI) के अनुसार इसकी आधार-पैन/ईपीएफओ लिंकिंग सुविधा में कोई रुकावट नहीं आई है। यह एक प्रमाणीकरण-आधारित सुविधा है। बीते सप्ताह कई चरण में सिस्टम में एक जरूरी सुरक्षा अपग्रेडेशन चल रहा था। इस कारण कुछ नामांकन/अपडेट केंद्रों पर केवल नामांकन और मोबाइल अपडेट सेवा सुविधा (Mobile update Service facility) में रुकावट की सूचना मिली थी। मगर अब अपग्रेडेशन के बाद सब ठीक तरह से काम कर रहा है।

यूआईडीएआई के अनुसार भले ही सिस्टम अब सुचारू और स्थिर हो गया है। इसके बावजूद यह निगरानी करी जा रही है कि लोगों को कोई समस्या न हो। ध्‍यान देने वाली बात है कि 20 अगस्त 2021 को अपग्रेडेशन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। इसके बाद से बीते 9 दिनों में 51 लाख से अधिक लोगों ने नामांकन किया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3DoXtr9
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments