Ticker

6/recent/ticker-posts

कल्याण सिंह को श्रद्धाजंलि देने लखनऊ पहुंचे PM मोदी, कहा- 'जनकल्याण में समर्पित कर दिया जीवन'

नई दिल्ली। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (Former cm Kalyan Singh died) का शनिवार को लखनऊ के संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआई) में निधन हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने लखनऊ पहुंचे हैं। श्रद्धांजलि के बाद पीएम मोदी ने कल्याण सिंह को याद करते हुए कहा कि 'हमसब के लिए यह शोक की घड़ी है। उन्होंने जीवन ऐसे जिया कि माता-पिता द्वारा दिए गए नाम को सार्थक कर दिया।

पीएम बोले उनके सपनों को साकार करने का प्रयास करेंगे

पीएम ने आगे कहा कि उन्होंने 'जनकल्याण' को अपना जीवन समर्पित कर दिया। देश ने एक मूल्यवान शख्सियत और सामर्थवान नेता खोया है। हम उनके आदर्शों को ध्यान में रखते हुए उनका सपना साकार करने का प्रयास करेंगे।

उत्तराखंड में एक दिन का राजकीय शोक

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एयरपोर्ट से सीधे कल्याण सिंह के मॉल एवेन्यू आवास पर पहुंचे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन कर पुष्प चक्र अर्पित किया। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद सोमवार को उत्तराखंड में भी एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है।

23 अगस्त को होगा अंतिम संस्कार

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह बीती 4 जुलाई से लखनऊ के संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआई) में भर्ती थे। डॉक्टरों ने बताया कि सेप्सिस और मल्टी ऑर्गन फेल्योर के कारण उनका निधन हुआ है। जानकारी के मुताबिक कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार 23 अगस्त की शाम नरौरा में गंगा नदी के तट पर किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए प्रदेश में तीन दिन के राजकीय शोक और 23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Wj8kC2
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments