Ticker

6/recent/ticker-posts

Daily Diet Plan of the Great Khali : ग्रेट खली खुद को हेल्थी और स्वस्थ्य रखने के लिए क्या खाते है ? जाने

देश और दुनिया में अपनी पहलवानी से खलबली मचाने वाले द ग्रेट खली को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। द ग्रेट खली ने ना सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। इसके साथ ही वह बिग बॉस के 4 सीजन के रनरअप भी रह चुके हैं। द ग्रेट खली ने WWE रेसलिंग के जाने-माने रेसलर अंडरटेकर और कई दिग्गज पहलवानों को धूल चटाई है। खली की लंबाई 7 फुट 1 इंच है वहीं उनका सीना 56 इंच का नहीं, बल्कि 63 इंच का है। द ग्रेट खली WWE के बड़े से बड़े दिग्गजों को हरा चुके हैं। खली ना सिर्फ इंडिया के सबसे आईकॉनिक रेसलर है बल्कि यह WWE की हिस्ट्री के सबसे अधिक दिग्गज रेसलर माने जाते हैं।


खली ज्यादातर ब्रेकफास्ट में बिना यॉल्क के 10 उबले हुए अंडे खाते हैं। इसके साथ ही वह एक बड़ा कटोरा भर के फल खाते हैं। 150 ग्राम ड्राई फ्रूट्स और नट्स खाते हैं। वही ब्राउन ब्रेड के 6 स्लाइस वे अपनी डाइट में शामिल करते हैं, इसके साथ ही मुझे रोस्टेड आलू खाते है। देसी घी में बने हुए पराठे और एक कटोरा खीरा और 2 लीटर दूध लेते हैं। वहीं खली के लंच के बारे में बात की जाए तो वह 1 किलो चिकन या तो रोस्टेड हुआ या फिर कम मसाले में पका हुआ खाते है। वहीं कुछ रोटियां और रोस्टेड सब्जियां, छह अंडे और थोड़े चावल खली अपने लंच में लेते है। अगर डिनर की बात की जाए तो रात को खाने में खली व्हाइट ब्रेड के 10 स्लाइस, एक कटोरी ब्राउन राइस, आधा किलो चिकन (जो या तो रोस्टेड हो या कम मासाले और तेल में पका हुआ) और कुछ रोस्टेड सबजियां, 6 अंडे और 1 लीटर दूध खाते है।

khali-eating.jpg


अंडे और दूध खली की डाइट में बहुत ही अहम भूमिका निभाते हैं। अगर देखा जाए तो खली दिन में 20 अंडे खा जाते हैं और 3 लीटर दूध पीते हैं। जिसका मतलब है कि खाली लगभग 9000 कैलोरी कंज्यूम करते हैं, वहीं आम इंसान की बात की जाए तो उसे महज 2500 कैलोरी की जरूरत होती है, वह भी तब जब वह काफी शारीरिक कार्य करता हो।गौरतलब है कि खाली के इतना कैलोरी कंज्यूम करने के बाद भी एक्सरसाइज के जरिए वह अपने वजन को पूरी तरह से बैलेंस कर लेते है। वहीं अन्य पहलवानों की तरह खाने पीने को लेकर ग्रेट खली ज्यादातर शाकाहारी भोजन पसंद करते हैं, इसके साथ ही वह शराब वगैरह से काफी दूर रहते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3kvLNu5
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments