Ticker

6/recent/ticker-posts

अब फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी हटाई दिल्ली दुष्कर्म मामले से संबंधित राहुल गांधी की पोस्ट

नई दिल्ली। अब फेसबुक और इन्स्टाग्राम ने भी कांग्रेस नेता की दिल्ली दुष्कर्म पीड़िता के परिवार की पहचान उजागर करने वाली पोस्ट को हटा दिया है। दरअसल, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (NCPCR) ने उस पोस्ट को हटाने का नोटिस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को दिया था। इससे पहले ट्विटर ने इसे अपनी नीतियों का उल्लंघन बताते हुए उनका अकाउंट ब्लॉक कर दिया था। इसको लेकर सियासी गलियारों में हंगामा मच गया है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की थी। इस तस्वीर में राहुल गांधी दिल्ली दुष्कर्म पीड़िता के परिवार संग नजर आ रहे हैं। राहुल की इस पोस्ट को लेकर विपक्षी नेताओं समेत सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया और उन पर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट ब्लॉक कर दिया। ट्विटर का कहना था कि राहुल गांधी ने हमारे प्लेटफॉर्म की नीतियों का उल्लंघन किया है।

ट्विटर की राहुल गांधी पर कार्रवाई

ट्विटर की इस कार्रवाई पर कांग्रेस नेताओं ने कड़ी आपत्ति जाहिर की। इसके बाद ट्विटर ने कांग्रेस के कई नेताओं समेत पार्टी का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट भी ब्लॉक कर दिया था। वहीं अब राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (NCPCR) द्वारा नोटिस दिए जाने के बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी राहुल गांधी की इस पोस्ट को हटा दिया है।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi Twitter Account: अस्थाई रूप से राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

गौरतलब है कि NCPCR ने फेसबुक इंडिया और इन्स्टाग्राम से राहुल गांधी के खिलाफ की गई कार्रवाई का भी ब्यौरा मांगा था। इसके साथ ही आयोग ने POCSO act की धारा 23 के तहत नोटिस भेजा था। वहीं आयोग ने राहुल गांधी के खिलाफ नई दिल्ली में एफआईआर दर्ज कराने की भी शिकायत दी थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3kdefk4
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments