Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रशांत किशोर ने छोड़ा अमरिंदर सिंह का साथ, क्या कांग्रेस में एंट्री की है तैयारी

नई दिल्ली।

भारत के मशहूर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का साथ छोड़ दिया है। दरअसल, प्रशांत किशोर ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के ‘प्रधान सलाहकार’ पद से इस्तीफा दे दिया है।

इस पद से इस्तीफा देते हुए प्रशांत ने कहा कि 'मैं सार्वजनिक जीवन में सक्रिय राजनीति से अस्थायी तौर पर ब्रेक चाहता हूं। इसलिए मैं आपके प्रधान सलाहकार पद की जिम्मेदारी नहीं उठा सकता। कैप्टन अमरिंदर सिंह से मेरा अनुरोध है कि मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त किया जाए।

यह भी पढ़ें:- स्टडी में दावा बच्चों को कम होता है कोरोना संक्रमण का खतरा , 6 दिन में हो जाते हैं ठीक

प्रशांत किशोर ने यह फैसला ऐसे समय लिया है जब उनके कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। गौरलतब है कि प्रशांत किशोर ने बीते कुछ समय में कांग्रेस नेतृत्व संग कई बैठकें की हैं, जिनमें कांग्रेस को एक बार फिर से मजबूत करने का रोडमैप तैयार करने का प्रस्ताव रखा गया। खबरों की मानें तो प्रशांत किशोर की जल्द ही कांग्रेस में एंट्री हो सकती है, साथ ही उन्हें पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें:- पेगासस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई, याचिकाओं में की गई है ये मांग

बता दें कि प्रशांत किशोर इसी साल सीएम अमरिंदर के ‘प्रधान सलाहकार’ का पद संभाला था, लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने साल 2017 में भी पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के चुनाव अभियान की कमान संभाली थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3jmdC7C
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments