Ticker

6/recent/ticker-posts

एक्शन फिल्मों के स्टंट सीन में खुद हाथ आजमाते है बॉलीवुड के ये सितारें, ये एक्ट्रेेसेस भी नहीं है किसी से कम

बॉलीवुड में एक्शन फिल्मों का क्रेज काफी देखने को मिलता है। बॉलीवुड में ना सिर्फ रोमांटिक फिल्में बल्कि एक्शन फिल्मों को भी बड़ी तादाद में बनाया जाता है, जिसमें इतने धमाकेदार स्टंट होते हैं कि इसे देख फैंस दंग रह जाते हैं। इन स्टंट को लेकर भी फैंस में खासा क्रेज देखने को मिलता है। बॉलीवुड में कुछ हीरो तो अपने स्टंट और एक्शन मूवी के लिए भी मशहूर है। गौरतलब है कि इन स्टंट को पूरी प्रैक्टिस के बाद ही शूट किया जाता है, जिससे किसी भी तरह के हादसे को होने से बचाया जा सके। अक्सर एक्शन फिल्मों में फिल्माएं जाने वाले स्टंट स्टंटमैन या बॉडी डबल द्वारा किए जाते हैं, लेकिन बॉलीवुड में कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो यह स्टंट खुद करते हैं। इन स्टंट के चलते कुछ बॉलीवुड सितारे गंभीर रूप से घायल भी हो चुके हैं। आइए देखते हैं वह कौन से सितारे हैं जो एक्शन मूवी में स्टंट खुद करते हैं।

अक्षय कुमार

जब कभी भी एक्शन फिल्म की बात आती है तो जहन में सबसे पहला नाम बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार का आता है। अक्षय कुमार ने कई एक्शन फिल्मों में काम किया है, जिसमें धमाकेदार एक्शन सींस ने दर्शकों को खूब लूभाया है। बता दें कि अक्षय कुमार अपनी एक्शन फिल्म में स्टंट खुद करते है, वह अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान रखते हैं, इसके साथ ही वह मार्शल आर्ट एक्सपोर्ट भी है।

akshay.jpg

शाहरुख खान

बॉलीवुड के रोमांस किंग माने जाने वाले शाहरुख खान जितना अपनी रोमांटिक फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, वहीं वो एक्शन सींस करने में भी काफी माहिर है। शाहरुख खान ने दिलवाले और हैप्पी न्यू ईयर में स्टंट सीन बिना किसी बॉडी डबल के यूज़ के खुद किए गए हैं। इतना ही नहीं शाहरुख खान की फिल्म रईस में एक ऐसा सीन था जिसमें उन्होंने हार्नेस को यूज़ किए बगैर उस सीन को किया था।

shahrukh.jpg

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की दबंग गर्ल कहलाने वाली सोनाक्षी सिन्हा असल जिंदगी में भी काफी दबंग है। यह इस बात से पता चलता है कि उन्होंने अपनी एक्शन फिल्म अकीरा और फोर्स 2 में खुश स्टंट किए हैं। सोनाक्षी सिन्हा अपने हर रोल को रियल बनाने के लिए पुरजोर मेहनत करती हैं, यही कारण है कि वह खुद अपने स्टंट करती हैं।

sona.jpg

टाइगर श्रॉफ

टाइगर श्रॉफ जो बी टाउन के यंग एक्टर्स में शुमार है और जो अपनी एक्शन मूवीस के लिए जाने जाते हैं, वह भी सबसे फिट एक्टर भी में गिने जाते हैं और अक्षय कुमार की तरह यह भी मार्शल आर्ट एक्सपोर्ट है। वह अपनी ज्यादातर एक्शन फिल्म के स्टंट टाइगर खुद ही करते हैं। बता दें कि हिरोपंती, फ्लाइंग जट्ट, बागी जैसी फिल्मों के सारे एक्शन सीन टाइगर श्रॉफ द्वारा खुद किए गए हैं।

tiger.jpg

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से हॉलीवुड का सफर तय करने वाली एक्ट्रेस और मिस वलर्ड प्रियंका चोपड़ा अपनी एक्टिंग के साथ साथ अपनी फिटनेस के लिए भी काफी जानी जाती है। प्रियंका चोपड़ा बिना बॉडी डबल के यूज़ के खुद स्टंट करना पसंद करती है, यही कारण है कि मैरी कौम और क्वांटिको के सारे स्टंट प्रियंका द्वारा खुद ही किए गए हैं।

priyanka.jpeg

दीपिका पादुकोण

वही बॉलीवुड की मस्तानी यानी कि दीपिका पादुकोण द्वारा भी स्टंट खुद किए जाते हैं। दीपिका पादुकोण ने बाजीराव मस्तानी, चांदनी चौक टू चाइना और हॉलीवुड XXX रिटर्न ऑफ जेंडर केज के सारे स्टंट खुद किए हैं।

deepika.jpg

तापसी पन्नू

मनमर्जियां एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अलग मुकाम हासिल किया है। वह अपने वर्सेटाइल एक्टिंग स्किल्स के लिए काफी जानी जाती है। तापसी द्वारा एक्शन फिल्मों में भी काम किया गया है, वही शबाना फिल्म में तापसी ने खासतौर पर जूड़ों की ट्रेनिंग ली थी और इसके सारे स्टंट खुद ही किए थे।

taapsee.jpg

विद्युत जामवाल

एक्शन स्टार की बात आए और उसमें विद्युत जामवाल का नाम ना हो यह पॉसिबल ही नहीं है। विद्युत मार्शल आर्ट जानते हैं और अपनी फिल्मों के सारे स्टंट खुद ही करना पसंद करते हैं। विद्युत द्वारा फिल्म कमांडो और जंगल में कई बेहतरीन स्टंट किए गए हैं, जिसे उनके फैंस द्वारा काफी सराहा गया है।

vidyut.jpg

रितिक रोशन

रितिक रोशन अपने गुड लॉक्स, एक्टिंग और डांस के साथ ही एक्शन फिल्मों के लिए भी जाने जाते हैं। एक्शन फिल्में करने में रितिक का कोई तोड़ नहीं है। एक्शन फिल्मों में वह सभी स्टंट खुद करते हैं। रितिक कभी भी बॉडी डबल का यूज नहीं करते हैं और यही कारण है कि बैंग बैंग जैसी एक्शन फिल्म के सारे स्टंट रितिक द्वारा स्वयं किए गए थे।

hritik.jpg

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ बला की खूबसूरत तो है ही इसके साथ ही वे काफी फिट एक्ट्रेस में भी गिनी जाती है। कैटरीना कैफ की फिटनेस से हर कोई इंस्पायरर होता है। कैटरीना कैफ ने भी एक्शन फिल्म धूम-3 और एक था टाइगर में सारे स्टंट खुद ही किए है।

katrina.jpg

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3jITTPq
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments