Ticker

6/recent/ticker-posts

नारायण राणे के 'ठाकरे को थप्पड़ मारता' बयान पर भड़की शिवसेना, घर पर किया पथराव

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को "थप्पड़ मारने" की बात कहने वाले केन्द्रीय मंत्री नारायण राणे को लेकर शिवसेना और भाजपा आमने-सामने हो गई हैं। नारायण राणे द्वारा कही गई इस बात के विरोध में शिवसेना ने राणे के घर पर पथराव किया तथा उनके घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। शिवसेना ने राणे को बिना सुरक्षा घर से बाहर निकलने की भी चेतावनी दी है।

शिवसेना ने पीएम मोदी से राणे को केबिनेट से बर्खास्त करने की भी मांग की है। शिवसेना नेता विनायक राउत ने कहा कि मैं आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलकर उन्हें पार्टी की ओर से एक पत्र सौंपूंगा। राणे के खिलाफ नासिक, पुणे तथा महाड़ में तीन एफआईआर भी दर्ज करवाई गई हैं।

यह भी पढ़ें : क्या Twitter का 'बायकॉट' कर चुके हैं राहुल गांधी, विवाद के बाद से नहीं कर रहे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल

वहीं दूसरी ओर नारायण राणे ने कहा कि मैंने कोई अपराध नहीं किया है, मुझे किसी भी प्रकार की कानूनी कार्रवाई या गिरफ्तारी का नोटिस नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि पुलिस को मेरे बयान की जांच करनी चाहिए और यह समझना चाहिए कि केन्द्र में भाजपा की सरकार है। उन्होंने शिवसेना और मुख्यमंत्री ठाकरे से प्रश्न पूछा कि जब कुछ समय पहले उद्धव ठाकरे ने भाजपा नेता प्रसाद लाल के लिए ऐसा ही बयान दिया था, तब कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई?

यह भी पढ़ें : CM नीतीश कुमार के नेतृत्व में PM मोदी से मिले बिहार के नेता, धर्म पर सेंसस तो जाति पर क्यों नहीं?

भाजपा की राज्य इकाई भी पूरी तरह से केन्द्रीय मंत्री के समर्थन में उतर आई है। महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के एक बयान का उल्लेख करते हुए कहा कि ठाकरे ने भी 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ ऐसी ही भाषा का प्रयोग किया था। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार द्वारा राणे की गिरफ्तारी पर बोलते हुए कहा कि भारतीय संविधान के अनुसार कोई भी राज्य सरकार केन्द्रीय केबिनेट मंत्री की गिरफ्तारी नहीं कर सकती है।

वहीं दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नासिक पुलिस की एक टीम नारायण राणे को गिरफ्तार करने के लिए रवाना हो गई है। नासिक पुलिस आयुक्त दीपक पांडे ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए डीसीपी स्तर के अधिकार संजय बरकुंड को एक टीम गठित कर केन्द्रीय मंत्री को गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश करने के लिए कहा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2XTrkaT
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments