Ticker

6/recent/ticker-posts

डिजिटल मार्केटिंग में लोगों को सुरक्षित मंच देने की कोशिश में जुटे हैं शुभ अग्रवाल

नई दिल्‍ली। डिजिटल मार्केटिंग आज के जमाने का एक उभरता हुए क्षेत्र है। इसमें करियर की अपार संभावनाएं हैं। इसको देखते हुए लोग इस क्षेत्र में आ रहे हैं। लेकिन, इस क्षेत्र की बारीकियों को समझे बिना आप इसमें सफल नहीं हो सकते। लोगों को इस क्षेत्र की बारीकियों को समझाकर उन्हें सफल बनाने के काम मे जुटे हैं युवा उद्यमी शुभ अग्रवाल। शुभ का नाम सक्सेसफुल एंटरप्रेन्योर्स की लिस्ट में शुमार है।

शुभ अग्रवाल ने इस सफर की शुरुआत महज 15 साल की उम्र में ही शुरू कर दी थी। छत्तीसगढ़ के रायपुर पिथौरा में काम कर रहे शुभ का सोशल मीडिया के प्रति जुनून बचपन से ही था। मार्केटिंग और एंटरप्रेन्योरशिप की दुनिया में शुभ की विशेषज्ञता ने उन्हें ऑनलाइन दुनिया में संघर्ष कर रहे लोगों के बारे में सोचने के लिए काफी प्रेरित किया।

वहीं, उन लोगों की चिंताओं को कम करने के लिए, शुभ ने एक किताब 'द एब्सोल्यूट ब्लूप्रिंट फॉर डिजिटल मार्केटिंग' लिखी। यह बुक इस क्षेत्र की सही जानकारी देने के साथ लोगों को एक प्रेरणा भी देती है। यह बुक न केवल उनकी सफलता की कहानी बल्कि हर छोटे विवरण की बात करती है, जिसने उन्हें और उनके कार्यों को सार्थक बनाया।

एक इंटरव्यू में शुभ कहते हैं कि जब कोई कार्य करने में मेरी दिलचस्पी बढ़ जाती है, तब मैं उस पर ज़रूर ही अपने हाथ आजमाता हूँ। मैं जो भी ब्रांड दुनियाभर में विकसित करने की सोच रहा हूं, वो यक़ीनन आपको पसंद आएगा। कंटेंट पर फ़ोकस करते हुए शुभ आगे कहते हैं कि कंटेंट किसी भी व्यक्ति या ब्रांड के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इंडस्ट्री में नए लोगों को आगे बढ़ाने के लिए शुभ एक सुरक्षित मंच बनाने की दिशा में भी काम कर रहे हैं। दरअसल, वह उन लोगों को एक ऐसा तरीका सिखाना चाह रहे हैं, जो ग्राहकों की जरूरतों और उनके उत्पादों की बिक्री के बीच के अंतर को भरकर उनके वित्तीय सपनों को प्राप्त करने में मदद करता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3lRtWA4
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments