Ticker

6/recent/ticker-posts

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, कठपुतली बन कर काम नहीं कर सकता

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि वह एक ऐसी कठपुतली बनकर काम नहीं कर सकते जिसे फैसले लेने की आजादी न हो। अमृतसर में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि वह पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि आने वाले 20 वर्षों तक कांग्रेस पंजाब में राज करेगी।

समर्थकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस आलाकमान को अप्रत्यक्ष रूप से सुनाते हुए कहा कि यदि आप मुझे निर्णय लेने की अनुमति नहीं देंगे तो मैं कुछ नहीं कर सकता। उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने रिएक्ट करते हुए पूछा कि उनसे यह किसने कहा। मुझे यह देखना पड़ेगा, सिद्धू ने ऐसा क्यों कहा है? सभी स्टेट चीफ को समस्त अधिकार मिले हुए हैं। वे पार्टी के संविधान की मर्यादा में रहते हुए कोई भी निर्णय ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार माली ने इस्तीफा देकर कहा, मुझे कुछ भी हुआ तो सीएम अमरिंदर सिंह होंगे जिम्मेदार

रावत ने आगे कहा कि जहां तक सिद्धू के सलाहकारों की बात है, हम यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि कांग्रेस को वे स्वीकार्य नहीं है। उल्लेखनीय है कि सिद्धू के दोनों सलाहकारों मालविंदर सिंह माली तथा प्यारे लाल गर्ग के विवादास्पद बयानों के चलते पार्टी की चहुंओर आलोचना हो रही थी। जिस पर हरीश रावत ने एक दिन पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू को अपने सलाहकारों को हटाने का अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि यदि उन्होंने नहीं हटाया तो फिर पार्टी निर्णय लेगी। इस पर आज एक सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने अपनी इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़ें : आरक्षण के बढ़ते ट्रेंड के कारण जाति व्यवस्था मजबूत हो रही, इसका कोई अंत नहीं दिख रहा- हाईकोर्ट

पंजाब कांग्रेस में चल रही इस खींचतान के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने विधायकों को भोज पर आमंत्रित कर अपनी ताकत का परिचय दिया। डिनर के दौरान उन्होंने पार्टी के 55 विधायकों तथा आठ सांसदों से भी मुलाकात की। आपको बता दें कि राज्य में पार्टी के कुल 80 विधायक तथा 8 सांसद हैं। इनमें से 25 विधायकों को सिद्धू गुट का माना जाता है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली सरकार के Desh ke Mentors प्रोग्राम से जुड़े सोनू सूद, राजनीति में एंट्री को लेकर भी दिया जवाब



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Wth20m
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments