Ticker

6/recent/ticker-posts

नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहाकार का कश्मीर को बताया अलग देश, कहा- 'भारत-पाक ने किया कब्जा'

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने कश्मीर (Kashmir) को लेकर विवादित बयान दिया है। उनके इस बयान पर बीजेपी के कई नेताओं ने आपत्ति जताई है और उनपर कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने कश्मीर को अलग देश बताया है।

भारत-पाकिस्तान पर लगाए गंभीर आरोप
हाल ही में मालविंदर सिंह माली ने कश्मीर को लेकर एक फेसबुक पोस्ट की थी। अपनी पोस्ट में माली ने लिखा, 'कश्मीर, कश्मीरी के लोगों का देश है, 1947 में इंडिया को छोड़ते समय हुए समझौते के अनुसार और यूएनओ के फैसले की उल्लंघन करते हुए कश्मीर देश के दो टुकड़े कर दिए गए, जिस पर पाकिस्तान और भारत ने कब्जा किया हुआ है।'

कई नेताओं ने जताई आपत्ति

कांग्रेस नेता द्वारा कश्मीर पर इस तरह के बयान से राजनीतिक गलियारों में भूचाल आ गया। भाजपा समेत कई पार्टियों के नेताओं ने इसे शहीद परिवारों का अपमान बताते हुए राहुल गांधी से सवाल कर रहे हैं। इसके साथ ही माली और सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं।

शहीदों का अपमान है ऐसा बयान
बीजेपी नेता विनीत जोशी ने मालविंदर सिंह माली के बयान की आलोचना करते हुए कहा, 'इससे पता चलता है कि ये लोग पंजाब को किस ओर ले जा रहे हैं। कई लोगों ने कश्मीर के लिए शहादत दी है, उनका यह बयान शहीदों के परिवार का अपमान है।

यह भी पढ़ें: Delhi: सिद्धू की ताजपोशी के बाद पहली बार सोनिया से मिलेंगे कैप्टन, बड़े बदलाव की तैयारी

क्या राहुल गांधी करेंगे कार्रवाई

अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) ने कहा, 'मालविंदर सिंह माली का यह बयान शहीदों के परिवारों का अपमान है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को बताना चाहिए कि यह बयान शहीदों के परिवारों का अपमान है या नहीं? अगर राहुल गांधी इससे सहमत हैं तो फिर कांग्रेस का असली चेहरा सबके सामने आ जाएगा और अगर ऐसा नहीं है तो फिर वह सिद्धू के खिलाफ क्या एक्शन लेंगे।

पूरे मामले पर चुप हैं सिद्धू

गौरतलब है कि इस मामले पर सिद्धू की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। जबकि वहीं पंजाब सरकार के प्रवक्ता और सीएम अमरिंदर के करीबी राजकुमार वरका ने माली को नफरत न फैलाने की सलाह दी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3ssBwlQ
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments