Ticker

6/recent/ticker-posts

कौन थी सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड ?

बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर सलमान खान अपने प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही अपनी लव लाइफ के लिए काफी सुर्खियों बटोरते है। ऐसा हो भी क्यों ना सलमान खान ने एश्वर्या से लेकर कैटरीना कैफ जैसी खूबसूरत एक्ट्रेसेस को डेट किया है। अक्सर लोगों को लगता है कि सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड साल 1980 में रही मिस इंडिया संगीता बिजलानी थी, पर बॉलीवुड के प्रेम का पहला प्यार संगीता नहीं बल्कि कोई और थी। सलमान खान को पहली बार शाहीन जाफरी से प्यार हुआ था और वह उनका पेहला पहला प्यार थी। इस बात का जिक्र सलमान खान की बॉयोग्राफी बीइंग सलमान में जरीन खान ने किया है। जब सलमान 19 साल के थे तब उनकी लाइफ में शाहीन की एंट्री हुई थी और वह उन्हें दिल दे बैठे थे।

salman-shaheen.jpg

बता दें कि सलमान के पहले प्यार का नाम शाहीन जाफ़री हैं, जो एक पूर्व में मॉडल भी रह चुकी हैं। साथ ही वह कियारा आडवाणी की चाची भी हैं। साथ ही अपने ज़माने के सुपर स्टार अशोक कुमार की नातिन भी हैं।

shaheen-jaffery1.jpg

कियारा आडवाणी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, मेरी माँ सलमान को अच्छी तरह जानती थी क्योंकि वह दोनों अच्छे दोस्त थे और वह बचपन में एक साथ साइकिल भी चलाया करते थे। उन्होंने ने ही मेरी मासी यानी कि शाहीन जाफरी को सलमान से मिलाया था, जिसके बाद दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे थे।

shaheen-kiara.jpg

जरीन खान द्वारा लिखी सलमान की बॉयोग्राफी "बीइंग सलमान" में उनकी पहली गर्लफ्रेंड का जिक्र है, जो किसी को भी नहीं पता था। किताब में ये भी बताया गया है कि किस तरह सलमान खान लाल रंग की स्पोर्ट्स कार चला के घंटो सेंट जेवियर कॉलेज के आस पास ही रहते थे। ऐसा वह इसलिए करते थे क्योंकि शाहीन जाफरी उस कॉलेज में पढ़ा करती थी।

shaheen.jpg

बॉयोग्राफी में तो यह भी लिखा हुआ हैं कि सलमान और शाहीन शादी के बंधन में बंधने ही वाले थे कि सलमान की लाइफ में मशहूर मॉडल और 1980 में मिस इंडिया रही संगीत बिजलानी ने एंट्री की, जिसकी वजह से सलमान और शाहीन के रिश्ते की बीच दूरियां आ गयी।

salman-sangeeta.jpeg

वहीं रिश्ते में दूरियां आने के बाद शाहीन सलमान से अलग होकर अंतराष्ट्रीय एयरलाइन के लिए काम करने लगी। शाहीन सलमान को भुला कर जिंदगी में हमेशा के लिए आगे बढ़ गई।

shaheen-jaffrey.jpg

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3jsgSiI
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments