Ticker

6/recent/ticker-posts

जब लीड एक्टर्स से ज्यादा सपोर्टिंग एक्टर्स को मिली लाइमलाइट, सालों तक किया दर्शकों के दिल पर राज

बॉलीवुड मूवी में सभी एक्टर्स चाहते है कि उन्हें फिल्म में मेन लीड़ का रोल निभाने मिले। सभी को ऐसे किरदार का हिस्सा बनना है जिसके आगे पीछे फिल्म की कहानी घूमें, पर कभी कभी ऐसा होता है कि सपोर्टिंग किरदार निभाने वाले एक्टर्स मेन लीड से ज्यादा तालियां बटोर कर ले जाते है और उनकी मेन एक्टर्स से ज्यादा चर्चा होती है। बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में है जिसमें मेन लीड से ज्यादा सपोर्टिंग किरदार की चर्चा हुई हैं। तो आज हम ऐसेही कुछ मूवी के बारे में बतायेगे जिसमें लीड रोल का क़िरदार निभाने वाले एक्टर की एक्टिंग पर सपोर्टिंग किरदार निभाने वाले एक्टर की एक्टिंग भारी पड़ गई और लोगों को मेन लीड से ज्यादा सपोर्टिंग एक्टर पसंद आ गए।

प्रियंका चोपड़ा

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है फ़िल्म "बाजीराव मस्तानी"। इस मूवी में लीड रोल में दीपिका पादुकोण थी और सपोर्टिंग रोल में प्रियंका चोपड़ा थी, लेकिन आपकों बता दे कि इस मूवी में प्रियंका चोपड़ा ने किरदार में ऐसी जान फूंकी की दीपिका के मेन लीड से ज्यादा प्रियंका की एक्टिंग ने ज्यादा लाइमलाइट बटोरी थी। प्रियंका ने इस मूवी में काशी बाई की भूमिका निभाई थी। वहीं लीड रोल में आई दीपिका की एक्टिंग को लोगों द्वारा सरहाया गया था।

अनुष्का शर्मा

साल 2013 में आई फिल्म "जब तक है जान" में अनुष्का शर्मा ने सपोर्टिंग किरदार का रोल किया था। और इस मूवी में कैटरीना कैफ और शाहरुख लीड रोल में थे। इसके बाबजूद भी अनुष्का शर्मा की एक्टिंग को लोगों ने ज्यादा पसंद किया। जबकि इस मूवी में कैटरीना कैफ और शाहरुख खान की लव स्टोरी लोगों को काफ़ी पसन्द आयी, लेकिन अनुष्का की एक्टिंग ने काफ़ी लाइमलाइट बटोरी थी।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब मूवी में सपोर्टिंग किरदार ने लाइमलाइट बटोरी हो और लीड रोल निभाने वाले किरदार को पीछे छोड़ा हो। बात 2015 में आईं "बदलापुर" मूवी की है, जिसमें लीड रोल तो वरुण धवन ने किया था। लेकिन सपोर्टिंग किरदार नवाजुद्दीन सिद्दीकी के किया था और उनकी एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया। वहीं आज भी फैंस नवाजुद्दीन सिद्दीकी की उस एक्टिंग को याद करते हैं।

सनी देओल

बात करें सनी देओल की सुपरहिट फ़िल्म दामनी की तो इस मूवी में सनी देओल ने सपोर्टिंग किरदार निभाया था,जिसकों लोगों ने काफ़ी पसंद किया। यह मूवी 1993 में आई थी, जिसमें लीड रोल का किरदार ऋषि कपूर ने निभाया था। लेकिन फ़िर भी ऋषि कपूर की एक्टिंग को पसंद करते हुए दर्शकों ने सनी देओल की एक्टिंग को काफ़ी पसंद किया। इस मूवी में सनी द्वारा बोले गए डायलॉग "तारीख पर तारीख" व ढाई किलो का हाथ" इन दो डायलॉग को लोगों ने काफ़ी पसन्द किया था और आज भी लोग इन डायलॉग को बोलते नजर आ जाते हैं।

damini.jpg

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3z4tu5m
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments