Ticker

6/recent/ticker-posts

नवजोत सिंह सिद्धू को कांगे्रस से निकालने की उठी मांग, मनीष तिवारी बोले- आत्ममंथन हो कि क्या पार्टी में ऐसे लोग होने चाहिए, सिद्धू ने जारी किया समन

नई दिल्ली।

पंजाब में कांग्रेस पार्टी में विवाद बढ़ता ही जा रहा है। पहले जम्मू-कश्मीर और अब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के विवादित स्केच मामले ने तूल पकड़ लिया है। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की परेशानी की वजह उनके सलाहकार मलविंदर सिंह माली हैं, जिन्होंने यह विवादित स्केच पोस्ट किया है।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के विवादित स्केच को पोस्ट करने पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी नाराजगी जताई है। वहीं, अब मनीष तिवारी और संदीप दीक्षित ने भी सिद्धू को सलाह दी है। मनीष तिवारी ने तो सिद्धू को पार्टी से बाहर करने की मांग करते हुए कहा कि हमें आत्ममंथन करना चाहिए कि क्या ऐसे लोग पार्टी में होने चाहिए या नहीं। वहीं, बिगड़ते हालात को देखते हुए सिद्धू ने अपने सलाहकारों को समन जारी किया है।

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली की ओर से दिवंगत इंदिरा गांधी के विवादित स्केच को पोस्ट किए जाने को आपत्तिजनक करार दिया है। संदीप दीक्षित ने कहा, मैं सिद्धू को माली से राजनीतिक मामलों में दूरी बनाने की सलाह देता हूं। सिद्धू को उन्हें अपनी सीमा में रहने के लिए कहना चाहिए। साथ ही, माली को उन चीजों पर टिप्पणी करना बंद कर देना चाहिए, जिनके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें:- तालिबान के चंगुल से बचकर निकली महिला का बेहद घिनौना और चौंकाने वाला खुलासा- वे तो लाशों के साथ भी करते हैं सेक्स

वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने सोमवार को कहा कि पार्टी नेतृत्व इस बात पर विचार करे कि क्या ऐसे लोगों का कांग्रेस में होना चाहिए, जो जम्मू-कश्मीर को भारत का हिस्सा नहीं मानते और जिनका रुझान पाकिस्तान समर्थक है। मनीष तिवारी ने नवजोत सिंह सिद्धू के दो सलाहकारों प्यारे लाल गर्ग और मलविंदर सिंह माली की कथित टिप्पणियों को लेकर यह बयान दिया।

यह भी पढ़ें:-अफगानिस्तान में तालिबान को लगा शुरुआती झटका, पंजशीर घाटी में अहमद मसूद की सेना से जंग में मारे गए 300 आतंकी

बता दें कि सिद्धू के सलाहकार मलविंदर माली ने कश्मीर और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर विवादित पोस्ट शेयर किए हैं। उन्होंने कश्मीर को अलग देश बताया और इंदिरा गांधी का एक आपत्तिजनक स्केच पोस्ट किया। वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू को सलाह देते हुए कहा कि प्यारे लाल गर्ग और मलविंदर सिंह माली कांग्रेस अध्यक्ष को सिर्फ सलाह दें तो बेहतर रहेगा। उन्हें उन मुद्दों पर बिल्कुल नहीं बोलना चाहि, जिस पर उनका ज्ञान अधूरा है या जिसकी उन्हें बिल्कुल जानकारी नहीं है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3mq5VQE
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments