Ticker

6/recent/ticker-posts

आखिर क्यों काजोल से लेकर रणवीर सिंह तक बॉलीवुड के इन सेलेब्स को है अपने सरनेम से परहेज ? जाने वजह

बहुत पुराना डायलॉग है कि नाम में क्या रखा है, लेकिन सच तो यही है कि नाम से ही हमारी पहचान होती है।आज कई ऐसी हस्तियां हैं जिनका नाम ही उनका ब्रांड बन चुका है। कुछ हस्तियों का नाम लेते ही बच्चे से लेकर बुजुर्ग उन्हें पहचान जाते हैं। वहीं फिल्म इंडस्ट्री में भी कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपने नाम से या तो सरनेम हटा दिया है या फिर उसे बदला दिया है । अक्षय कुमार से लेकर गोविंदा तक ने अपने नाम में बदलाव किया है या तो पूरी तरह से नाम चेंज कर दिया है या ये अपने नाम के आगे सरनेम नहीं लगाते है। चलिए बताते हैं आपको कुछ ऐसे ही फिल्मी सितारों के बारे में...

रेख

अपनी सदाबाहर स्टाइल, अदाकारी और खूबसूरती के लिए पहचाने जाने वाली रेखा का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है। लोगों को उनका नाम याद रखने में परेशानी ना हो इसलिए रेखा ने अपने नाम को छोटा कर लिया था। रेखा ने अपने नाम के आगे कभी सरनेम नहीं लगाया। वे अपनी सुंदरता के लिए आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं और रेखा अपनी अदाकारी के चलते काफी मशहूर एक्ट्रेस रही हैं।

rekha.jpg

अक्षय कुमार

अपने एक्शन के लिए मशहूर बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी कि अक्षय कुमार के असली नाम से शायद ही आप वाकिफ होंगे। अक्षय का असली नाम "राजीव हरी ओम भाटिया" है। इंडस्ट्री के लोगों के कहने पर उन्होंने और अपनी माचोमैन की इमेज के कारण उन्होंने अपना नाम बदल लिया था, ऐसा भी माना जाता है कि अक्षय को उनके नाम बदलने के बाद ही सफलता मिली थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3ycaeBs
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments