Ticker

6/recent/ticker-posts

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर को दी नई फिल्म पॉलिसी-2021 की सौगात

गुरुवार यानि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के दो साल पूरे हो गए। इस मौके पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर को नई फिल्म पॉलिसी 2021 की सौगात दी है। बता दें कि नई फिल्म पॉलिसी लॉन्च होने के दौरान बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी भी मौजूद रहे।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने खुद ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी साझा की है। उन्होंने लिखा, ' जम्मू-कश्मीर के लिए एतिहासिक दिन। बहुत दिनों से जिस जम्मू-कश्मीर की नई फिल्म पॉलिसी-2021 का इंतजार था, जिसे आज लॉन्च कर दिया गया है। इस मौके पर अभिनेता आमिर खान और फिल्म मेकर राजकुमार हिरानी भी मौजूद रहे।

इसके साथ ही उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बताया कि नई फिल्म पॉलिसी-2021 की लॉन्चिंग पर फिल्म प्रोड्यूसर महावीर जैन ने ऐलान किया कि उनका अगला प्रोजेक्ट जम्मू कश्मीर में शूट होगा। यह एक वेब सीरीज है, जिसे राजकुमार हिरानी के बेटे वीर हिरानी बना रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Jammu-kashmir: एक घंटे के भीतर आतंकियों ने किया दूसरा ग्रेनेड हमला, सर्च ऑपरेशन जारी

क्या है नई फिल्म पॉलिसी

इस नई फिल्म पॉलिसी में सरकार ने कश्मीर में फिल्मों की शूटिंग के लिए बहुत सहूलियत दी है, जिससे जम्मू-कश्मीर में फिल्मों की शूटिंग बेहद आसान होगी। साथ ही कश्मीर के प्रशासन ने भी फिल्म बनाने वालों को कई सुविधाएं भी देने का ऐलान किया है। कश्मीर में बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग के लिए अब सिंगल विंडो पोर्टल होगा, जिससे सभी AGENCY को शूटिंग के लिए परमिशन मिलेगी। वहीं फिल्मों की शूटिंग बिना किसी रुकावट के हो इसके लिए दो नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी।

गौरतलब है कि केंद्र ने पांच अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म किया गया था। इसके साथ ही पूर्ववर्ती राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया गया। वहीं राज्य के कई बड़े नेताओं को नजरबंद भी कर दिया गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3AitYVI
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments