Ticker

6/recent/ticker-posts

15 अगस्त की सुरक्षा को लेकर कमिश्नर अस्थाना की अधिकारियों संग बैठक आज, किसान आंदोलन है बड़ी चुनौती

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस की लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना आज पहली बार पूरी पुलिस फोर्स के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक करेंगे। बता दें कि कमिश्नर राकेश अस्थाना, डीसीपी से लेकर हर थाने के एसएचओ से जुड़ेंगे। एसएचओ के साथ लोअर स्टाफ भी सीधे तौर पर संवाद करेगा। अस्थाना का पुलिस से इस संवाद का उद्देश्य फोर्स का हौसला बढ़ाना है। जिससे वे 15 अगस्त को नई ऊर्जा के साथ किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हो सकें।

किसान आंदोलन है बड़ी चुनौती
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किसान आंदोलन को पुलिस के लिए बड़ी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर कई महीनों से प्रदर्शन कर किसान इस मौके पर सरकार का ध्यान खीचने के लिए कोई रणनीति तैयार कर रहे हैं। ऐसे में राजधानी में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है। बता दें कि 26 जनवरी को किसान आंदोलन के दौरान जमकर हिंसा फैली थी। इसके चलते पुलिस किसान आंदोलन पर खास नजर बनाए हुए है। वहीं, 15 अगस्त के मौके पर दिल्ली हमेशा हाई अलर्ट पर रहती है। ऐसे में कमिश्नर की यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस 2021 कोविड गाइडलाइन के अनुरूप मनाया जाएगा

सुरक्षा एजेंसियों ने आज ही इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े आतंकी माड्यूल का पर्दाफाश किया है। एजेंसियों ने पिछले एक महीने में जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक और केरल में 21 जगहों पर छापेमारी कर 10 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल एजेंसियां इन आतंकियों से पूछताछ कर रही हैं। बताया गया कि एजेंसियों को करीब एक साल पहले भारत में सक्रिय आइएस माड्यूल के बारे में जानकारी मिली थी। वहीं बीतें दिनों यूपी एटीएस ने राजधानी लखनऊ से कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया था, जो कथित रूप से स्वतंत्रता दिवस पर देश में उपद्रव की तैयारी कर रहे थे। इसके बाद से स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर एजेंसियां और पुलिस अलर्ट पर हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Vprg1T
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments