Ticker

6/recent/ticker-posts

Modi Cabinet Expansion: शपथ समारोह से पहले निशंक, गंगवार समेत कैबिनेट से कई मंत्रियों की छुट्टी, पीएम आवास पर पहुंचे नेता

नई दिल्ली। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल को दो साल पूरे होने के बाद पहली बार केंद्रीय कैबिनेट ( Modi Cabinet Expansion ) का विस्तार और बदलाव होने जा रहा है। बुधवार शाम 6 बजे मोदी कैबिनेट में बदलाव होगा और नए मंत्री राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे। शपथ समारोह से पहले ही मोदी कैबिनेट से कई मंत्रियों की छुट्टी कर दी गई है। इसमें शिक्षा मंत्री रमेश पोखरीयाल निशंक, संतोष गंगवार समेत अन्य मंत्री शामिल हैं।

नई कैबिनेट में कई युवा चेहरों को मौका मिल सकता है, साथ ही अगले साल जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है उसकी छाप भी मंत्रिमंडल विस्तार और बदलाव में देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः Modi Cabinet Expansion: शाम 6 बजे मोदी 2.0 के पहले कैबिनेट का विस्तार, 22 नए चेहरे हो सकते हैं शामिल

कई नेता पहुंचे पीएम आवास

बुधवार सुबह से ही मोदी कैबिनेट को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई थी। दिल्ली पहुंचे तमाम नेता एक-एक कर के पीएम आवास पर हुई अहम बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे। इसमें कांग्रेस से बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया, नारायण राणे, सर्बानंद सोनोवाल, पशुपतिनाथ पारस पीएम आवास पहुंचे। इस बैठक में अमित शाह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे।

621.jpg

यह भी पढ़ेंः दिलीप कुमार के निधन पर राष्ट्रपति से लेकर पीएम मोदी तक तमाम नेताओं ने दी श्रद्धांजिल, जानिए किसने क्या कहा

नेताओं को भेजा गया न्योता, वेशभूषा भी बताई
शपथ समारोह के लिए तमाम नेताओं को न्योता भेजा गया है। इस आतमंत्रण में समारोह की जगह, समय के साथ-साथ वेशभूषा की भी जानकारी दी गई है। निमंत्रण में आप देख सकते हैं, वेशभूषा के लिए लिखा है कि औपचारिक और गर्मियों की सामारोहिक पौषाक।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3yAt0mN
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments