Ticker

6/recent/ticker-posts

Modi Cabinet Expansion से पहले दिल्ली रवाना हुए सिंधिया, सोनोवाल और राणे समेत कई नेता, रद्द हुई पीएम आवास पर होने वाली मीटिंग

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार ( Union Cabinet Expansion ) में अब काफी कम वक्त बचा है। 8 जुलाई को मोदी कैबिनेट का विस्तार संभावित है। यही वजह है कि अब जिन चेहरों को कैबिनेट में जगह मिलनी है उन्हें दिल्ली तलब कर लिया गया है।

मंगलवार को मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम से सर्बानंद सोनोवाल, महाराष्ट्र से नारायण राणे और यूपी से अनुप्रिया पटेल दिल्ली के लिए रवाना हो गए। इसके साथ ही ये भी तय हो गया कि अगले 24 से 48 घंटों में कैबिनेट में बड़ा बदलाव हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः आठ राज्यों में बदले गए गवर्नर, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत बने कर्नाटक के राज्यपाल, जानिए अन्य राज्यों में किनकी हुई नियुक्ति

ये नेता हुए दिल्ली के लिए रवाना
अपना दौरा बीच में छोड़कर मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार दोपहर दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वहीं असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल राजधानी पहुंच रहे हैं।

वहीं, महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता नारायण राणे, सेंट्रल कैबिनेट में शामिल होने की मांग कर रहीं अपना दल की अनुप्रिया पटेल को भी बुलाया गया है। इसके अलावा एलजेपी नेता पशुपति पारस भी दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

यह भी पढ़ेँः Cabinet Expansion से पहले पीएम आवास पर अहम बैठक , कई दिग्गज नेता लेंगे हिस्सा

इन नामों की भी चर्चा
मोदी कैबिनेट में यूपी चुनाव की झलक भी दिख सकती है। ऐसे में रीता बहुगुणा जोशी, पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी, बलिया के राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर आगरा के सांसद एसपी सिंह बघेल के नामों को लेकर चर्चा जोरों पर है।

बिहार को भी साधने की कोशिश
मंत्रिमंडल में अब सुशील कुमार मोदी को भी जगह मिल सकती है। बिहार को साधने के साथ ही सहयोगी दल को भी तवज्जो दी जाएगी। यही वजह है कि जेडीयू कोटे से राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, आरसीपी सिंह, रामनाथ ठाकुर, चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, दिलेश्वर कामत, संतोष कुशवाहा समेत कई नेताओं का नाम चर्चा में है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3xkHJlj
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments