Ticker

6/recent/ticker-posts

शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम को चलती ट्रेन में किया था प्रपोज, काला कहकर मां ने ठुकरा दिया था रिश्ता

नई दिल्ली। बॉलीवुड के शॉटगन के नाम से पहचाने जाने वाले अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा नें फिल्मी करियर की शुरूआत खलनायक के रूप में की थी। इसके बाद उन्होंने अपने खास अभिनय के दम पर खलनायक से नायक की ओर अपने पैर जमा लिए। दोनों भूमिकाओं में उनका काम लोगों को बेहद पसंद आया। और इसी खास अभिनय के चलते उन्हें बॉलीवुड के शॉटगन की उपाधि से नवाज़ा गया।

Read More:- लाइट पर्पल लहंगे में Urvashi Rautela ने मचाई धूम, कीमत जानकार शॉक्ड हो जाएंगे आप

shatrughan_2085560_835x547-m.jpg

9 दिसंबर 1945 को पटना के कदमकुआं में जन्में शत्रुघ्न सिन्हा ने फिल्मों के साथ-साथ राजनीति में अपनी खास पहचान बनाई। उन्होने Miss India का खिताब जीत चुकी एक्ट्रेस पूनम सिन्हा से नौ जुलाई साल 1980 में शादी की थी। इन दोनों की पहली मुलाकात पटना से मुंबई जाते वक्त ट्रेन में हुई थी। और यहीं शुरू हुई इनकी प्रेम कहानी...आइए आज हम आपको शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

shatrughan3.jpg

ट्रेन में हुई पहली मुलाकात में ही शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम को दिल दिया था। शत्रुघ्न ने पूनम को मनाने के लिए चलती हुई ट्रेन में फिल्म ‘पाकीजा’ के डायलॉग ‘अपने पांव जमीन पर मत रखिएगा…’ को कागज पर लिखकर अपने दिल की बात कही थी। इसके बाद उन्होने उनके प्यार को स्वीकार कर लिया।

Read More:- Cannes Film Festival: दीपिका, एश्वर्या से लेकर प्रियंका तक, ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस रेड कार्पेट पर खूब बिखेर चुकी हैं जलवा

इसके बाद धीरे-धीरे मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा।शत्रु ने अपने बड़े भाई राम से पूनम के साथ शादी करने की इच्छा जाहिर की। इनके बड़े राम सिन्हा अपने छोटे भाई की शादी का प्रस्ताव लेकर जब पूनम की मां से मिलने गए तब उन्होंने ये कहकर रिश्ता को ठुकरा दिया कि मेरी बेटी दूध जैसी गोरी और वो कितना काला है। वह भी चोर की एक्टिंग करता है। वह मेरी बेटी से कैसे शादी करेगा। इसके बाद राम सिन्हा घर आ गए, लेकिन बाद में दोनों ने किसी तरह से मां को मनाकर शादी के लिए रजानंद कर लिया और उनकी शादी हो गई।

66.jpg

कहते हैं कि शत्रुघ्न ने भले ही पूनम से शादी की थी लेकिन इसके बाद भी उनका अफेयर रीना रॉय से भी चल रहा था। एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न ने इस बात को स्वीकारा भी था कि शादी के बाद भी उनके संबंध रीना रॉय से थे। वहीं पूनम ने भी कहा था कि वो अपने पति और रीना के अफेयर के बारे में सब कुछ जानती थी। जिसके चलते घर में तनाव भी पैदा हो गया था। लेकिन बाद में शत्रुघ्न अपने परिवार के पास आ गए और रीना को हमेशा हमेशा के लिए छोड़ दिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3hRCnHV
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments