Ticker

6/recent/ticker-posts

आदित्य विजन के शेयरों की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि, बड़ी कंपनियों को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। बिहार की एक रिटेलर कंपनी के शेयरों ने कोरोना काल में भी अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आदित्य विजन नामक इस कंपनी के शेयर की कीमत 8 जुलाई 2020 को बीएसई पर 20 रुपए 86 पैसे थी और आज इस शेयर की कीमत 682 रुपए 75 पैसे हो गई है। उल्लेखनीय है कि इसी समय काल में कोरोना के नेगेटिव इफेक्ट के चलते जहां कई छोटे व्यापार धंधे आदि बंद हो गए और बड़ी कंपनियों को छंटनी करनी पड़ी, वहीं इस कंपनी ने निवेशकों को एक अलग ही राह दिखाई है।

यह भी पढ़ें : कौन हैं Andy Jassy? जिन्होंने अमेजन में Jeff Bezos की जगह ली, कड़ी मेहनत के बल पर यहां तक पहुंचे

यह है आदित्य विजन का इतिहास
आदित्य विजन प्राइवेट लिमिटेड नामक इस कंपनी की स्थापना 31 मार्च, 1999 को बिहार में की गई थी। बाद में वर्ष 2016 में कंपनी का नाम बदलकर आदित्य विजन लिमिटेड कर दिया गया। कंपनी इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स, एयरकंडीशनर्स, टीवी, वॉशिंग मशीन्स, रेफ्रिजरेटर्स, माइक्रोवेव्ज, होम थिएटर सिस्टम्स, मोबाइल फोन तथा अन्य बहुत सी चीजों के रिटेल बिजनेस से जुड़ी हुई है। कंपनी का पहला आउटलेट 1999 में खुला था और तब से आज तक में कंपनी बहुत आगे बढ़ चुकी है।

यह भी पढ़ें : महंगे पेट्रोल-डीजल से परेशान होने की जरूरत नहीं, इस तरीके से बचाएं ढेर सारा पैसा

आदित्य विजन कंपनी के शेयर पिछले एक वर्ष में सर्वाधिक रिटर्न देने वाले शेयरों में शामिल रहे हैं। गत एक वर्ष में कंपनी के शेयरों में 3214 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। इसे सरल भाषा में बताया जाए तो आप कह सकते हैं कि जिन लोगों ने इस कंपनी में आज से एक वर्ष पहले एक लाख रुपए इन्वेस्ट किए थे, उन्हें आज लगभग 32 लाख रुपए मिलेंगे। यदि किसी ने छह महीने पहले कंपनी में एक लाख रुपया इन्वेस्ट किया होता तो उसे आज लगभग 16.50 लाख रुपए मिलते। इस तरह दूसरे शेयरों के मुकाबले आदित्य विजन ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया।

सेंसेक्स ने भरी नई उड़ान
पिछले कुछ समय से सेंसेक्स में भी लगातार तेजी देखी जा रही है। अभी हाल ही में जून माह के अंतिम सप्ताह में सेंसेक्स ने अपने इतिहास के उच्चतम स्तर (53126.73 अंक) को छू लिया था जो बताता है कि बाजार में निवेशकों का विश्वास बढ़ रहा है और वे रिस्क लेने के लिए तैयार हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3hFGgPX
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments