Ticker

6/recent/ticker-posts

इंस्टाग्राम (Instagram)पे आ रहा है नया फीचर, लैपटॉप और डेस्कटॉप से कर सकेंगे पोस्ट

 

Instagram

फेसबुक अपने फोटो-मैसेजिंग ऐप इंस्टाग्राम पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है। जिससे यूजर्स जल्द ही लैपटॉप और डेस्कटॉप से ​​पोस्ट डाल सकेंगे। टिप्सटर एलेसेंड्रो पलुज़ी (टिपस्टर एलेसेंड्रो पलुज़ी) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। वह बताते हैं कि इंस्टाग्राम डेस्कटॉप से ​​पोस्ट बनाने की क्षमता पर काम कर रहा है।

फोटो में क्रॉप और फिल्टर का विकल्प मिलेगा

उन्होंने कहा कि इस फीचर की अभी आंतरिक रूप से टेस्टिंग की जा रही है। ट्वीट में टिप्सटर ने नए फीचर के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। Instagram डेस्कटॉप वेबसाइट से पोस्ट बनाने के लिए, उपयोगकर्ता को सिस्टम व्यू के शीर्ष पर स्थित बटन पर क्लिक करना होगा। इस नए फीचर में आप फोटो और वीडियो को ड्रैग एंड ड्रॉप कर पाएंगे। इसके साथ ही फोटो क्रॉप करने और फिल्टर लगाने का भी विकल्प होगा।

डेस्कटॉप से ​​कैप्शन और स्थान जोड़ सकते हैं

ऐप यूजर्स की तरह आप डेस्कटॉप पर फोटो में कैप्शन और लोकेशन जोड़ सकेंगे। आप दोस्तों को टैग भी कर सकते हैं। वहीं, एडवांस सेटिंग में कमेंट्स को छिपाने की भी सुविधा होगी। हालांकि, टिपस्टर ने फीचर रोलआउट के लिए कोई तारीख नहीं दी है। लेकिन इसके जल्द आने की उम्मीद है।

कहानी में कैप्शन अपने आप जुड़ जाएगा

इंस्टाग्राम ने हाल ही में कैप्शन स्टिकर फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर में यूजर्स की स्टोरीज में कैप्शन अपने आप जुड़ जाएगा। इसे फिलहाल भारत में रोल आउट नहीं किया गया है। ऐप का नया कैप्शन स्टिकर फीचर स्टिकर ट्रे में होगा। वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद यूजर कैप्शन स्टिकर पर क्लिक करेगा। वीडियो में ही कैप्शन जुड़ जाएगा। साथ ही कैप्शन का फॉन्ट और कलर बदलने का भी ऑप्शन होगा। साथ ही आप कैप्शन वाले शब्दों को एडिट कर पाएंगे।

Post a Comment

0 Comments