चुनावी परिणाम जारी होने के बाद हुई हिंसा से नड्डा नाराज, पीडि़तों से मिलने आज बंगाल जाएंगे

नई दिल्ली।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई दिन रविवार को जारी हो गए, जिसमें तृणमूल कांगे्रस ने बंपर जीत हासिल की। हालांकि, भाजपा भी 3 के आंकड़े से आगे निकलकर 75 पर पहुंच गई। बहरहाल, तृणमूल की बंपर जीत के बाद राज्य में हिंसा का दौर शुरू हो गया है। इससे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा काफी नाराज हैं और आज यानी 4 मई से वह दो दिवसीय दौरे पर बंगाल जा रहे हैं। इस दौरान वह हिंसा में पीडि़त भाजपा कार्यकर्ताओं और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे।

यही नहीं बंगाल में हिंसा के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत या उनके घायल होने के बाद भाजपा ने आगामी 5 मई को देशव्यापी प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। भाजपा के मुताबिक, 5 मई को होने वाले देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन के दौरान सभी नेता व कार्यकर्ता कोरोना गाइडलाइन का पालन करेंगे। इस प्रदर्शन में भाजपा के सभी मंडल के संगठन शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें:- विटामिन लेने वाली महिलाओं में कोरोना संक्रमण का खतरा बेहद कम

बता दें कि गत 2 मई को आए चुनावी नतीजों के एक दिन बाद यानी 3 मई दिन सोमवार को बड़े पैमान पर हिंसा हुई। इसमें हिंसका झड़प और लूटपाट भी शामिल है, जिसमें कई भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत हो गई, जबकि कुछ कार्यकर्ता घायल भी हुए हैं। दूसरी ओर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी इस हिंसा पर संज्ञान लिया है और राज्य सरकार से घटना की रिपोर्ट तलब की है।

यह भी पढ़ें:- ममता जय श्री राम के नारे से चिढ़ती हैं और यही उनके पतन की वजह बनेगा- नड्डा

शांति बहाल करने के निर्देश
भाजपा का दावा है कि उसके कम से कम छह कार्यकर्ता और समर्थक हमलों में मारे गए हैं, जिनमें एक महिला भी शामिल है। भाजपा इसका आरोप तृणमूल पर लगा रही है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने प्रदेश के गृह सचिव, पुलिस महानिदेशक और कोलकाता के पुलिस आयुक्त को तलब कर उन्हें शांति बहाल करने के निर्देश दिये है, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में आने के एक दिन बाद हुई इन घटनाओं के बाद की स्थिति पर अफसरों से चर्चा की। धनखड़ ने गृह सचिव एके द्विवेदी से मुलाकात के बाद ट्वीट किया, राज्य में चुनाव बाद हिंसा की बढ़ती घटनाओं के बाद मैने एसीएस गृह को तलब किया था और उन्हें चुनाव बाद हुई राज्य में हुई हिंसा व तोड़फोड़ तथा उठाए गए कदमों पर रिपोर्ट देने को कहा गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3ul2YSA
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.