Ticker

6/recent/ticker-posts

जब माधुरी दीक्षित को फूल बेचने वाले ने दिलाया स्टार बनने का एहसास

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित उन अभिनेत्रियों की लिस्ट में आती हैं। जिनका चार्म सालों तक इंडस्ट्री में चला। जी हां, माधुरी दीक्षित अपने जमाने में भी लोगों के दिलों में जादू चलाती थीं और सालों बाद भी उनकी यह अदा उनमें मौजूद हैं। माधुरी दीक्षित की गिनती बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट में होती हैं,लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक वक्त था। जब एक्ट्रेस की एक नहीं बल्कि सात फिल्म एक के बाद एक फ्लॉप हुईं थी। चलिए आज आपको बतातें माधुरी दीक्षित के फिल्मी करियर के बारें में।

madhu.jpg

एक साथ हुईं थीं 7 फिल्में फ्लॉप

एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में फिल्म अबोध से अपना डेब्यू किया था। जिसके बाद साल 1988 में उन्होंने एक्टर अनिल कपूर संग फिल्म तेजाब में काम किया। उनकी इस फिल्म ने सिनेमाघरों में धमाल मचा दिया। फिल्म सुपरहिट साबित हुई। बताया जाता है कि जब फिल्म तेजाब सुपरहिट हुई उस वक्त माधुरी विदेश में थीं। उन्हें बिल्कुल आइडिया नहीं था कि उनकी फिल्म सुपरहिट हो गई हैं। बाद में उनके सेक्रेटरी ने उन्हें फोन कर यह खुशखबरी दी,लेकिन माधुरी को उनकी बातों पर यकीन नहीं हुआ। जिसकी वजह उनकी फ्लॉप फिल्में थीं। बताया जाता है कि तेजाब से पहले माधुरी की 7 फिल्में फ्लॉप हो गई थी।

फूल बेच रहे बच्चे ने कराया स्टार बनने का एहसास

बताया जाता है कि जब माधुरी अपनी बहन के घर से लौटकर मुंबई एयरपोर्ट पहुंची तो पलट-पलट कर लोग उन्हें देखने लगे। वहीं जब वह अपनी गाड़ी में बैठकर अपने घर की ओर जाने लगी तो एक जगह सिग्नल पर उनकी गाड़ी रूकी। गाड़ी में माधुरी को देख फुटपाथ पर फूल बेच रहा बच्चा उनकी ओर दौड़ते हुए आया और उनसे पूछा कि-'आप मोहिनी हो ना?'

माधुरी दीक्षित का पहला ऑटोग्राफ

फुटपाथ पर फूल बेच रहे उस बच्चे की बात सुन एक्ट्रेस दंग रह गई और तभी बच्चे ने माधुरी के हाथ में एक कागज़ दिया और उनसे कहा कि 'मोहिना अपना ओटोग्राफ दे दो'। आपको बता दें कि माधुरी की जिंदगी का यह पहला ऑटोग्राफ था जो उन्होंने फूल बेच रहे बच्चे को दिया था। जिसके बाद माधुरी को एहसास हुआ कि वह फेमस हो गईं हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3eZn5iJ
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments