ममता बनर्जी ने तीसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ,जानिए बंगाल हिंसा पर क्या कहा

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) विधानसभा चुनाव में हैट्रिक जीत दर्ज करने बाद ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार को उन्हें सीएम पद की शपथ दिलाई।

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी का राज कायम हो गया है। हालांकि मंत्रियों को शपथ गुरुवार 6 मई को दिलाई जाएगी। राज्यपाल ने कहा, "मैं ममता जी को उनके तीसरे कार्यकाल की बधाई देता हूं. आशा है कि शासन संविधान और कानून के नियम के अनुसार चलेगा। ममता के शपथ लेने के बाद पीएम मोदी ने भी उन्हें बधाई दी।

यह भी पढ़ेँः शराब का सेवन करने वालों के लिए आई अच्छी खबर, सरकार ने कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच उठाया ये कदम

यह भी पढ़ेँः शख्सियत: ममता बनर्जी की कुछ ऐसी बातें और आदतें, जो उन्हें बनाते हैं खास

पीएम मोदी ने ममता दीदी कह कर ही दी शुभकामनाएं
बंगाल चुनाव में एक दूसरे के घोर विरोधी रहे पीएम मोदी ने भी सीएम पद की शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी को शुभकामनाएं दीं। अपनी शुभकामनाओं में भी पीएम मोदी एक बार 'ममता दीदी' कह कर ही उन्हें संबोधित किया।

दरअसल ये माना जा रहा था कि चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी का 'दीदी ओ दीदी' कहना बीजेपी को भारी पड़ गया। उनके इस बयान का लगातार विरोध किया जा रहा था।

राज्यपाल ने भी दी बधाई
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा कि मैं ममता जी को उनके तीसरे कार्यकाल की बधाई देता हूं। आशा है कि शासन संविधान और कानून के नियम के मुताबिक चलेगा।

हमारी प्राथमिकता इस संवेदनहीन हिंसा का अंत करना है, जिसने समाज को बड़े स्तर पर प्रभावित किया है। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री कानून के शासन को बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाएंगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3ejiGs1
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.