Rishi Kapoor Death Anniversary: जब अभिनेता ने कहा था -'जब मैं मरूंगा कंधा देने वाला कोई नहीं होगा'

नई दिल्ली। आज हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर की पहली पुण्यतिथि है। अभिनेता ने आज के ही दिन दुनिया को अलविदा कह दिया था। वह कैंसर की बीमारी से काफी लंबे समय तक जूझ रहे थे। अभिनेता के जानें से फिल्म इंडस्ट्री और उनके चाहने वालों को जोरदार झटका लगा था। कोरोना की वजह से बेहद ही कम लोग अभिनेता को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। अधिकतर सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए ही एक्टर को श्रद्धांजलि दी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार ऋषि कपूर ने कहा था कि जब मैं मरूंगा तो मुझे कंधा देने वाला कोई नहीं होगा। आज अभिनेता की पहली पुण्यतिथि आज हम आपको बतातें हैं कि आखिर क्यों अभिनेता ने यह बात कही थी।

ट्वीट कर लगाई थी फटकार

दरअसल हुआ यूं था कि जब बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना का देहांत हुआ, तो उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए बॉलीवुड में से बेहद ही कम लोग पहुंचे थे। हैरान कर देने वाली बात यह थी कि जो कलाकार नई पीढ़ी के थे उनमें से एक भी एक्टर को श्रद्धांजलि ने नहीं पहुंचे थे। यह देख एक्टर ऋषि कपूर काफी गुस्सा हो गए थे और उन्होंने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने इंडस्ट्री में आए तमाम नए कलाकारों को जमकर फटकार लगाई थी।

ऋषि कपूर का ट्वीट

ऋषि कपूर ने अपने इस ट्वीट में लिखा था कि "जितने भी इंडस्ट्री के नए कलाकार हैं। उन्हें शर्म आनी चाहिए। महज चंद ही लोग विनोद खन्ना को श्रद्धांजिल देने पहुंचे। जबकि कई स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने अभिनेता संग काम किया। इन लोगों को सम्मान करना सीखना चाहिए।"

Rishi Kapoor Death

वहीं दूसरे ट्वीट में ऋषि कपूर ने गुस्सा करते हुए लिखा कि "जब मैं भी मरूंगा तो मुझे भी मान लेना चाहिए कि मुझे भी कंधा देने वाला कोई नहीं होगा।" ऋषि कपूर ने अपने इस ट्वीट में साफ लिखा था कि 'वह नए स्टार्स से काफी गुस्सा हैं।' वहीं आपको बता दें कि जब एक्टर ऋषि कपूर का निधन हुआ था। तो उनके मुंह से निकली यह बात सच होती हुई दिखाई दी। साल 2020 में कोरोना के चलते देश में लॉकडाउन लग चुका था। ऐसे में उनकी अंतिम संस्कार में महज कुछ ही लोगों को जानें की परमिशन मिली थी।

Irrfan Khan

ठीक एक दिन पहले एक्टर इरफान का निधन

साल 2020 का अप्रैल महीना पूरे देश के लिए काफी दुखद रहा। एक ओर जहां लोग कोरोना की महामारी से जूझ रहे थे। वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड के दो स्टार्स ने एक साथ दुनिया को अलविदा कह दिया। 29 अप्रैल 2020 को इरफान खान का भी कैंसर बीमारी के चलते देहांत हो गया था। इस खबर से पूरा देश सदमे में था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3e4oCVH
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.