RIL Saudi Aramco Deal की वजह से रिलायंस के शेयरों में इस सप्ताह 6 फीसदी का इजाफा

नई दिल्ली। इस सप्ताह रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। जिसका असर पूरे शेयर बाजार में देखने को मिल रही है। जब-जब भी रिलायंस के शेयरों में हलचल देखने को मिलती है, तब-तब शेयर बाजार भी हिलता है। आंकड़ों के अनुसार भारतीय बाजारों में इस सप्ताह 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। बीते तीन दिनों की तेजी की बात करें तो आरआईएल स्टॉक में 6 फीसदी से ज्यादा का इजाफा देखने को मिल रहा है। आरआईएल वर्तमान में 2,029 रुपये पर कारोबार कर रहा है, जो 23 अप्रैल को बंद हुए 1,904 रुपए पर था।

यह भी पढ़ेंः- फार्मा कंपनी बायोकाॅन को चौथी तिमाही में 106 फीसदी का मुनाफा, रेवेन्यू में भी देखने को मिली तेजी

क्यों देखने को मिल रही है तेजी?
लंदन के फाइनेंशियल टाइम्स की 28 अप्रैल की रिपोर्ट के अनुसार आरआईएल और सऊदी अरामको ने आरआईएल के तेल और पेट्रोकेमिकल रिफाइनिंग आर्म में 20 फीसदी की हिस्सेदारी की बिक्री पर लगातार बातचीत हो रही है। रिपोर्ट के अनुसार यह डील कैश और शेयर्स दोनों में देखने को मिल सकती है। विदेशी फर्म जेफरीज के अनुसार रिलायंस का शेयर 2,600 रुपए के आसपास पहुंच सकता है। जेफरीज का कहना है कि हिस्सेदारी की बिक्री से कंपनी के कार्बन पदचिह्न को कम करने, कर्ज को कम करने और आरआईएल के ऊर्जा संतुलन के पहले चरण को पूरा करने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः- Zomato IPO: ऑनलाइन फूड ऑर्डर लेने वाली कंपनी कराएगी कमाई, यहां है पूरी जानकारी

क्या रिलायंस के शेयर में देखने को मिलेगी बड़ी तेजी?
पिछले छह महीनों में आरआईएल के स्टॉक में उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिलता रहा है। 30 अक्टूबर, 2020 को कंपनी का शेयर 2,054.5 रुपए पर बंद हुआ था। क्या यह छोटी रैली एक संकेत है कि आरआईएल में आने वाले दिनों में बड़ी तेजी देखने को मिल सकती है। आपको बता दें कि कि रिलायंस का शेयर मौजूदा समय में 1.51 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3dZ1jMX
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.