Parveen Babi Birthday Special: जब गर्लफ्रेंड को लेकर घर पहुंचे डैनी और बिस्तर में मिली परवीन बाबी

नई दिल्ली: एक्ट्रेस परवीन बाबी 70 के दशक की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक थीं। उनका जन्म 4 अप्रैल 1949 को जूनागढ़ में हुआ था। साल 1972 में मॉडलिंग से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की। उसके बाद उन्हें फिल्मों का रुख किया। उन्होंने 'दीवार', ‘नमक हलाल’, ‘अमर अकबर एंथनी’ और ‘शान’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दीं। उस वक्त परवीन का अपने करियर के पीक पर थीं। ऐसा कहा जाता है कि वह उन दिनों सबसे महंगी एक्ट्रेस हुआ करती थीं। इस दौरान परवीन का नाम कई मशहूर सेलेब्स के साथ भी जुड़ा। लेकिन हमेशा के लिए किसी का साथ नहीं मिला और आखिरी वक्त में वह बिल्कुल अकेली पड़ गई थीं।

डैनी को चार साल तक किया डेट
परवीन बाबी ने एक्टर डैनी डेन्जोंगपा को भी डेट किया था। दोनों करीब चार साल तक रिलेशनशिप में रहे थे। डैनी ने अपने एक इंटरव्यू में इस रिश्ते को लेकर खुलकर बात की थी। उन्होंने बताया था कि उनका ब्रेकअप होने के बाद परवीन से उनकी अच्छी दोस्ती थी। हालांकि एक बार परवीन की हरकत से डैनी इतना परेशान हो गए थे कि उन्होंने महेश भट्ट से उनकी शिकायत कर दी थी।

parveen_babi.jpg

परवीन की आदत से परेशान हुए डैनी
दरअसल, ब्रेकअप के बाद डैनी और परवीन के बीच अच्छी दोस्ती थी। ऐसे में परवीन अक्सर उनके घर जाया करती थीं। लेकिन फिर डैनी किम नाम की लड़की को डेट करने लगे। ऐसे में किम को अच्छा नहीं लगता था कि डैनी की एक्स अक्सर उनके घर पर रहती हैं। डैनी ने इंटरव्यू में बताया था, 'परवीन का बेधड़क घर आने से किम परेशान रहने लगी। कई बार तो ऐसा होता था कि मैं किम को लेकर जब घर पहुंचता था तो परवीन मेरे बेडरूम में बैठकर टीवी देख रही होती थी।' उन्होंने परवीन से इस बारे में बात करने की कोशिश की लेकिन वह नहीं समझीं। ऐसे में डैनी ने इस बारे में महेश भट्ट से चर्चा की थी।

तीन दिन तक सड़ती रही लाश
डैनी के बाद परवीन ने महेश भट्ट को डेट किया। महेश पहले से शादीशुदा थे लेकिन इसके बावजूद दोनों का इश्क परवान चढ़ा। लेकिन फिर कुछ वक्त दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद परवीन अकेली पड़ गईं। कभी जिस एक्ट्रेस के लिए प्रोड्यूर्स और डायरेक्टर्स की भीड़ लगी रहती थी, वह अपने अंतिम दिनों बिल्कुल अकेली थीं। 20 जनवरी, 2005 को परवीन ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। लेकिन उनकी मौत का पता तीन दिन बाद चला था। तीन दिन तक उनकी लाश बेड पर सड़ रही थी। जब उनके दरवाजे पर पड़े ब्रेड और दूध तीन दिन तक पड़े रहे तो उनके पड़ोसियों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। बता दें कि परवीन बाबी को एक गंभीर मानसिक बीमारी थी। जिसकी वजह से हर किसी से दूर होती चली गईं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3fE9boa
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.