HDFC Bank कस्टमर्स को बड़ी राहत, मोबाइल एटीएम की सुविधा से मिलेगा घर नजदीक कैश

नई दिल्ली। देश का सबसे बड़े प्राइवेट बैंक HDFC Bank ने शनिवार को बड़ी घोषणा करते हुए कस्टमर्स को बड़ी राहत दी है। बैंक ने कहा कि उसने कोरोना वायरस के मद्देनजर कई जगहों पर लगाए गए लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों की सहायता के लिए पूरे भारत में मोबाइल एटीएम तैनात किए हैं। निजी क्षेत्र के बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस सुविधा से लोग घर के पास पहुंचने वाली मोबाइल एटीएम वैन से नकदी निकाल सकेंगे। इससे उन्हें कोविड-19 के संक्रमण का खतरा भी नहीं रहेगा और घर बैठे बैंक सुविधा मिल सकेगी।

15 तरह के किए जा सकेंगे ट्रांजेक्शन
दिनभर में ये मोबाइल एटीएम शहरों के अलग-अलग हिस्सों में जाएंगे और तय समय तक वहां रुकेंगे। इनके जरिए 15 तरह के लेन-देन भी किए जा सकेंगे। बैंक ने कहा कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान, एचडीएफसी बैंक ने 50 से अधिक शहरों में सफलतापूर्वक मोबाइल एटीएम की तैनाती की थी और लाखों ग्राहकों को नकदी देने में मदद की थी। मोबाइल एटीएम एक दिन में तीन से चार स्टॉप को कवर करेगा।

घर के पास मिलेगी सुविधा
एचडीएफसी बैंक में लायबिलिटी प्रोडक्ट्स, थर्ड पार्टी प्रोडक्ट्स और गैर-निवासी व्यवसाय मामलों के ग्रुप हेड एस. संपत कुमार ने इसकी पुष्टि की है। बैंक ने उम्मीद जताई है कि उनके मोबाइल एटीएम उन लोगों के लिए एक बड़ी सुविधा प्रदान करेंगे, जो अपने घर से दूर जाने बिना बुनियादी वित्तीय सेवाओं का लाभ उठाना चाहते हैं। संपत कुमार ने कहा कि यह सेवा उन सभी स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य आवश्यक सेवा प्रदाताओं के लिए भी बहुत मददगार होगी, जो महामारी से निपटने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3gALjSS
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.