Forbes 30 Under 30 Asia list 2021: हर्ष दलाल सिर्फ 19 साल की उम्र में एशिया में बनाया सबसे बड़ा नाम

नई दिल्ली। Forbes 30 Under 30 Asia list 2021 जारी हो गई है। इस लिस्ट में 30 वर्ष से कम उम्र के 300 युवा उद्यमियों, नेताओं और उन तमाम हस्तियों को शामिल किया गया है, जिन्होंने अपनी दृढ़ता से वैश्विक अनिश्चितता के बावजूद मुकाम हासिल किया है। खास बात तो ये है कि इस लिस्ट एक 19 साल का उद्यमी भी शामिल हैं जो एक टेक कंपनी का सीईओ होने के साथ को फाउंडर भी है। इस लड़के नाम है हर्ष दलाल जो सिंगापुर स्थित सॉफ्टवेयर कंपनी टीम लैब्स के सह-संस्थापक और सीईओ हैं। कंपनी सिंगापुर सहित छह देशों में 120 लोगों को रोजगार देती है। 2017 के बाद से टीम लैब्स ने अमरीकी और कोरियन कंपनियों से 9.8 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

silat_sheikh_farhan.jpg

सूची में अन्य सिंगापुर के नामों में 28 साल के मोहम्मद आफिक, जुन्काई एनजी और नैथनियल यिम का नाम भी शामिल हैं जो एक लॉजिस्टिक स्टार्ट-अप जेनियो एशिया के को फाउंडर हैं। इनके अलावा लिस्ट में 23 वर्षीय सैलिट एथलीट शेख फरहान और सामाजिक उद्यम एसडीआई अकादमी के संस्थापक 27 वर्षीय सज्जाद होसैद हैं, जो प्रवासी श्रमिकों को अंग्रेजी सिखाते हैं और उन्हें कंप्यूटर कौशल और वित्तीय साक्षरता से लैस करते हैं।

serene-cai.jpg

महिलाओं में 28 वर्षीय सेरीन कै नाम भी शामिल हैं जो डिजिटल हेल्थ स्टार्ट-अप स्पीडोक की को फाउंडर हैं। वहीं मैगोरियम नाम के स्टार्टअप की फाउंडर 27 वर्षीय ओह चू शियान का भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है जो प्लास्टिक कचरे को दोबारा से इस्तेमाल करने के लायक बनाती है। इस लिस्ट में एक भारतीय का नाम भी शामिल है। जिसका नाम प्रणव बजाज है। प्रणव मेडुलेंस हेल्थकेयर के को फाउंडर हैं। जो उबर की तरह एंबुलेंस की ऑनलाइन बुकिंग करती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3tuzp0y
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.