जब जितेंद्र पर उनकी ही बहन ने लगाया था यौन शोषण का आरोप

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता जितेंद्र का आज जन्मदिन है। वह आज 79 साल के हो गए हैं। अभिनेता का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था। उनका वैसे असली नाम रवि कपूर है। जितेंद्र गुज़रे जमाने के दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने अपनी शानदार फिल्मों और अदाकारी से दर्शकों का खूब प्यार पाया है। लेकिन इंडस्ट्री में अपना मुकाम पाने के लिए जितेन्द्र ने खूब स्ट्रग्ल किया है। लेकिन अपने काम के साथ जितेंद्र ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों रहे हैं। तो चलिए जितेंद्र के जन्मदिन पर आपको उनकी जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बतातें हैं। जिसकी वजह से खूब शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी।

jit.jpg

कजन सिस्टर ने लगाया था यौन शोषण का आरोप

यह जानकर आपको हैरानी होगी कि सुपरस्टार जितेन्द्र पर यौन शोषण का आरोप लग चुका है और सबसे ज्यादा आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यह आरोप उनकी ही कजिन बहन ने लगाया था। यह मामला साल 2018 का है। जब शिमला में जितेन्द्र की कजिन बहन ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। उनकी बहन ने आरोप लगाया था कि जब वह 18 साल की थीं। तब एक बार जितेंद्र नशे की हालत में आए थे और नशे की हालत में उनके साथ जबरदस्ती की। जितेंद्र ने खुद पर लगे इन सभी आरोपों को खारिज किया था।

jit_2.jpg

बहन ने की थी जितेंद्र की गिरफ्तारी की मांग

एक्टर की कथित बहन ने शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा था कि उन्हें इस घटना के बारें में बताने के लिए इतने साल लग गए। जब #Metoo का कैंपेन चला तब उनमें हिम्मत आई और उन्होंने इस बारें में बात करना और लोगों को बताना जरूरी समझा। जितेंद्र के खिलाफ आईपीसी धारा 354 के तहत शिमला के पुलिस स्टेशन में केस दर्ज हुआ था। जिसके साथ ही एक्टर की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की भी बात कही थी।

jit_3.jpg

14 साल की उम्र में की थी गर्लफ्रेंड से शादी

आपको जितेंद्र की पर्सनल लाइफ के बारें में भी बतातें चलें। वैसे तो इंडस्ट्री में हेमा मालिनी संग जितेंद्र के प्यार के खूब चर्चे थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जितेंद्र ने महज 14 साल की उम्र में ही अपनी गर्लफ्रेंड शोभा से शादी कर ली थी। शादीशुदा होने के बावजूद भी वह हेमा की खूबसूरती के आगे अपना दिल दे खो बैठे थे, लेकिन धर्मेंद्र ने बीच में आकर बाजी मार ली थी। सालों बाद भी यह किस्सा काफी सुनने को मिलता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3rYezFp
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.