'आशिकी गर्ल' अनु अग्रवाल ने एक्सीडेंट के दिनों को किया याद

नई दिल्ली। साल 1990 में 'आशिकी' फिल्म रिलीज हुई थी। ये उस साल की सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म से एक्ट्रेस अनु अग्रवाल ने अपना डेब्यू किया था। पहली ही फिल्म से उन्हें ऐसी पॉपुलैरिटी मिली कि वो रातों-रात स्टार बन गई थीं। हर जगह उन्हीं के चर्चे हो रहे थे। वहीं, उनकी खूबसूरती के भी लोग कायल हो गए थे। हालांकि कुछ ही फिल्मों के बाद अनु एक भयानक हादसे का शिकार हो गईं। इस हादसे ने उनकी पूरी जिंदगी बदल कर रख दी। अब एक्ट्रेस ने उसी हादसे को एक बार फिर याद किया है।

अनु का छलका दर्द
दरअसल, अनु अग्रवाल सालों से ही फिल्मों से दूर हैं। लेकिन वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और फैंस के साथ अपने विचार शेयर करती रहती हैं। अब एक वीडियो के जरिए उन्होंने लोगों को नई सीख दी है। अनु ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह कहती हैं, 'मैं एक ऐसे दौर से गुजरी, जो बहुत ही कठिन था। ट्रॉमा था, बीमारी थी, उस वक्त कुछ भी ठीक नहीं हो रहा था। पर कोई बड़ी बात नहीं है। हर शख्स कभी न कभी उस दौर से गुजरता है जब चीजें बहुत मुश्किल हो जाती हैं।'

योग काम आता है
अनु आगे कहती हैं, 'मुझे सबसे बड़ी मदद मेडिटेशन से मिली। तो मैं आप लोगों से कहना चाह रही थी कि जब कुछ काम नहीं करता जब मेडिटेशन काम आता है।' अनु ने खुद को योग के जरिए ही मुश्किलों से बाहर निकाला था। इसलिए उन्होंने अपने फैंस को भी योग की सलाह दी है।

anu_agarwal.jpg

एक महीने रहीं कोमा में
बता दें कि अनु अग्रवाल साल 1999 में भयानक हादसे का शिकार हो गई थीं। इस हादसे में उन्हें गंभीर चोटें आई थीं। जिसके बाद वह कोमा में चली गई थीं। उन्हें एक महीने बाद होश आया। लेकिन तब तक काफी कुछ बदल चुका था। करीब तीन साल बाद उनकी याद्दाश्त वापस आई थी। इस हादसे के कारण उनका करियर रुक गया। इतनी मुश्किलों के बाद भी अनु ने हार नहीं मानी। योग का सहारा लेकर उन्होंने खुद को ध्यान रखा। आखिरी बार वह साल 1996 में फिल्म 'रिटर्न ऑफ ज्वेल थीफ' में नजर आई थीं। अनु ने अपने करियर में सिर्फ 9 फिल्में की। लेकिन आज उनका अपना एक इंस्टीट्यूशन है जहां वो लोगों को योगा सिखाती हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Q61kWm
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.