टाटा मोटर्स से प्रताप बोस ने दिया इस्तीफा, मार्टिन नए वाइस प्रेसिडेंट बनाए गए

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स में वाइस प्रेसीडेंट प्रताप बोस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब उनकी जगह मार्टिन अल्हारिक को वाइस प्रेसिडेंट, ग्लोबल डिजाईन बनाया गया है। मार्टिन इससे पहले टाटा मोटर्स में यूरोपियन टेक्नीकल सेंटर (TMETC) में डिजाईन डिपार्टमेंट के हैड की पोस्ट संभाल रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बोस अब कंपनी के बाहर अपनी नई पारी शुरू करना चाहते हैं। कंपनी के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार बोस अपने बचे हुए कार्यकाल के दौरान छुट्टियों पर रहेंगे।

यह भी पढ़ें : ISI kolkata recruitment 2021: 10 जूनियर रिसर्च फेलो पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

उल्लेखनीय है कि बोस पिछले 14 वर्ष से कंपनी का हिस्सा थे। उन्होंने न केवल भारतीय बाजार वरन इंटरनेशनल मार्केट के लिए भी टाटा की गाडियां डिजाईन की। टाटा ग्रुप में रहते हुए प्रताप बोस ने टिगोर, टियागो, नेक्सॉन, हैरियर तथा सफारी को डिजाईन किया। अपनी क्रिएटिविटी के लिए कई अवॉर्ड जीत चुके बोस हाल ही में वर्ल्ड कार पर्सन ऑफ द ईयर 2021 के लिए भी शॉर्टलिस्ट किए गए थे हालांकि बाद में यह पुरस्कार टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन के प्रेसिडेंट अकियो टोयोदा को दिया गया।

यह भी पढ़ें : चीन बनाएगा खुद का स्पेस स्टेशन, अंतरिक्ष में अमरीका को देगा बड़ी चुनौती

बोस की जगह काम संभालने वाले मार्टिन अपनी नई जिम्मेदारी के साथ ही ब्रिटेन में TMETC की पुरानी जिम्मेदारी भी संभालेंगे और यूके, इटली तथा इंडिया स्थित टाटा मोटर्स डिजाईन सेंटर्स का काम भी देखेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/331L4bu
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.