कोरोना से बेहाल बॉलीवुड: 'राधे' की रिलीज पर सकंट, 'पठान', 'ब्रह्मास्त्र' के सेट निर्माण का काम रूका

मुंबई। देश में एक बार फिर कोरोना वायरस का खतरा बढ़ गया है। संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते कई शहरों में रात्रि कर्फ्यू लगाया गया है। मुंबई में भी हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं। कई बॉलीवुड और टीवी स्टार्स कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। कई मामलों में प्रोजेक्ट का पूरा क्रू भी पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे में फिल्मों की रिलीज और शूटिंग पर बुरा असर पड़ता नजर आ रहा हैै। कुछ फिल्मों की रिलीज को पहले ही तय डेट से आगे बढ़ा दिया गया है।

सलमान की 'राधे'
सलमान खान की अपकमिंग फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' की रिलीज ईद पर करने की घोषणा हो चुकी है। हालांकि अब इसमें कुछ बदलाव आ सकता है। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले और आंशिक लॉकडाउन को देखते हुए 'राधे' की रिलीज डेट बदली जा सकती है। इसके साथ ही जॉन अब्राहम की फिल्म 'सत्यमेव जयते 2' भी रिलीज होनी है। अगर हालात ऐसे ही रहे तो दोनों फिल्मों को पोस्टपोन किया जा सकता है। गुरुवार को सलमान ने कबीर बेदी की बुक 'स्टोरीज आई मस्ट टेल' के कवर पेज के अनावरण के दौरान भी इस बारे में बात की। सलमान ने इस दौरान कहा कि हम 'राधे' की रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार हैं। लेकिन अगर लॉकडाउन ऐसे ही चलता रहा, तो फिल्म को अगली ईद के लिए रोका जा सकता है। दूसरी तरफ अगर कोविड के मामले घटते हैं, लोग खुद को सुरक्षित रखते हैं, तो कोरोना की दूसरी लहर खत्म हो जाएगी और 'राधे' को थियेटर्स में ईद पर रिलीज किया जाएगा। लोगों ने अगर सावधानी नहीं बरती, तो थियेटर मालिकों और दैनिक वेतनभोगी मजदूरों को वैसी ही बुरी स्थिति का सामना करना पड़ेगा जो पिछले साल लॉकडाउन के दौरान देखने में आया था। सलमान ने आगे कहा कि फिल्म अच्छी बनी है, चल भी जाएगी। लेकिन जरूरी ये है कि लोग वायरस से संक्रमित न होंं।

यह भी पढ़ें : अमिताभ और इमरान हाशमी स्टारर फिल्म 'चेहरे' की रिलीज पोस्टपोन

'पठान', 'ब्रह्मास्त्र' के सेट निर्माण का काम रूका
कोरोना वायरस के कहर का असर न केवल थियेटर मेें रिलीज होने वाली फिल्मों पर दिख रहा है बल्कि जिन फिल्मों की शूटिंग चल रही है, उन पर भी संकट खड़ा हो गया है। टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, नए लॉकडाउन और गाइडलाइन के चलते बड़ी फिल्मों के सेट के कंस्ट्रक्शन का काम रोक दिया गया है। इनमें गाने, एक्शन और भीड़ वाले सीन्स शामिल हैं। 'पठान' मूवी के लिए तीन बड़े सेट बनाने का काम चल रहा था, जिसे रोक दिया गया है। फिल्म सिटी के हैलिपेड पर बनने वाले इन सेट्स पर जॉन अब्राहम और शाहरुख खान शूट करने वाले थे। इसी तरह विक्रम मोटवाने की एक फिल्म और 'ब्रह्मास्त्र' के सेट भी बनाए जा रहे थे। इन दोनों सेट्स पर प्रत्येक में 250 लोग रोज काम रह रहे थे। इसका काम करीब एक महीने चलने वाला था, लेकिन आंशिक लॉकडाउन ने इन लोगों की रोजरोटी पर संकट खड़ा कर दिया है।

यह भी पढ़ें : कोविड पॉजिटिव होने के बाद अक्षय कुमार हुए अस्पताल में भर्ती

गानों की शूटिंग भी कैंसिल
सिने डांसर्स एसोसिएशन के जाहिद शेख के अनुसार सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सेट्स पर भीड़ को कम रखा जा रहा है। अब जिन गानों में 30 से ज्यादा डांसर्स हैं, उनकी शूटिंग कैंसिल कर दी गई है। इनमें 'ब्रह्मास्त्र' का एक सॉन्ग था, जिसमें 300 डांसर्स की जरूरत थी। रोहित शेट्टी की फिल्म 'सर्कस' का एक सॉन्ग था। कुछ आउटडोर शूट थे। सभी को कैंसिल कर दिया गया है। 'ब्रह्मास्त्र' के स्टार्स रणबीर कपूर को पहले कोरोना हुआ, तो शूटिंग 15 दिन टालनी पड़ी। फिर आलिया कोरोना पॉजिटिव आ गईं।

इन शोज-फिल्मों के स्टार्स, क्रू मेंबर्स पॉजिटिव
अक्षय कुमार और उनकी मूवी 'राम सेतु' के कुछ मेंबर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सनी लियोन और सोनाली सहगल की वेब सीरीज 'अनामिका' की शूटिंग रोक दी गई है। उनके कुछ स्टाफ मेंबर्स पॉजिटिव आए हैं। पिछले हफ्ते टीवी शो 'डांस दीवाने' के क्रू मेंबर्स कोरोना पॉजिटिव आए थे। वहीं हाल ही में 'इंडियन आइडल' के प्रतियोगी पवनदीप राजन कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। हाल ही में कोरोना पॉजिटिव होने वाले स्टार्स में भूमि पेडनेकर, कैटरीना कैफ, विक्की कौशल, रूपाली गांगुली, आदित्य नारायण व अन्य शामिल हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/31Vek34
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.