बॉलीवुड स्टार्स जो दे चुके हैं कैंसर को मात

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस किरण खेर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। जिसके बाद से इंडस्ट्री में चिंता का माहौल बना हुआ है। दरअसल, किरण खेर ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं और मुंबई का उनका इलाज चल रहा है। एक्टर अनुपम खेर ने भी अपने पत्नी की सेहत की जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें मल्टीपल मायलोमा है। जो एक किस्म का कैंसर होता है। इस खबर के सामने आने से पूरा बॉलीवुड किरण खेर के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहा है। वैसे आपको बता दें फिल्म इंडस्ट्री के कई ऐसे स्टार्स हैं। जो कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी मात देकर स्वस्थ जिंदगी जी रहे हैं। चलिए आपको कुछ ऐसी ही बड़ी हस्तियों के बारें में बतातें हैं।

Mumtaz

मुमताज

गुज़रे जमाने की बला की खूबसूरत अभिनेत्री मुमताज कैंसर जैसी भयानक बीमारी का शिकार हो गई थीं। मुमताज को 54 साल की उम्र में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। कैंसर के दौरान एक्ट्रेस कई कीमो सेशन्स लिए और बीमारी पर जीत हासिल की।

Manisha Koirala

मनीषा कोइराला

साल 2012 में बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस मनीषा कोइराला ओवरियन कैंसर से ग्रस्त हुई थीं। वह अपने इलाज के लिए न्यूयॉर्क गई। जहां उन्होंने कई कीमो थ्रेरेपी ली। मनीषा ने बीमारी के साथ कड़ा संघर्ष किया और बीमारी से लड़कर जिंदगी पर शानदारी जीत हासिल की। यही नहीं ठीक होने के बाद मनीषा साल 2017 में फिल्म डियर मामा भी नज़र आईं।

यह भी पढ़ें- कीमोथेरेपी के बाद हो गई थी एलियन जैसी : मनीषा कोइराला

Anurag Basu

अनुराग बासु

फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने फिल्म निर्माता अनुराग बासु भी कैंसर जैसे बीमारी को झेल चुके हैं। जी हां, 2004 में अनुराग बासु को पता चला था कि उन्हें ब्लड कैंसर है। यही नहीं डॉक्टर्स का कहना था कि वह केवल 3 या 4 महीने से ज्यादा जी नहीं पाएंगे। लेकिन उन्होंने सभी को गलत टहराया और कैंसर को मात दी। आज अनुराग बासु पूरी तरह से स्वस्थ हैं और लगातार इंडस्ट्री में काम भी कर रहे हैं।

 

Rakesh Roshan

राकेश रोशन

कैंसर की बीमारी से मशहूर अभिनेता राकेश रोशन भी गुज़र चुके हैं। 2018 में एक्टर को अपने कैंसर के बारें में पता चला था। लेकिन इलाज के बाद राकेश रोशन पूरी तरह से फिट हो गए।

 

यह भी पढ़ें- एक्टर-फिल्म निर्माता Rakesh Roshan को लगा कोरोना वैक्सीन का पहला डोज, शेयर की फोटो

 

Sonali Bendre

सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे के कैंसर की जर्नी हम सब ने ही देखी है। सोनाली को अपनी बीमारी के बारें में तब पता चला, जब वह टीवी का एक डांस रियलिटी शो जज कर रही थीं। सोनाली बेंद्रे की कैंसर की खबर को सुन शो पर एक्टर विवेक ओबेरॉय खूब रोते हुए नज़र आए थे। सोनाली को मेटास्टेटिस कैंसर था। जिस पर उन्होंने जीत हासिल की।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3dw9HCi
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.