हेमा मालिनी और जितेंद्र की होनी वाली थी शादी, धर्मेंद्र ने आखिरी मौके पर मारी बाजी

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र 7 अप्रैल को अपना जन्मदिन मनाते हैं। पंजाब के अमृतसर में जन्मे जितेंद्र ने काफी पहले फिल्मों से ब्रेक ले लिया है। लेकिन उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। एक्टिंग के अलावा जितेंद्र अपनी पर्सनल लाइफ के कारण भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने शोभा कपूर से शादी की, जिनसे उनके दो बच्चे एकता कपूर और तुषार कपूर हैं। लेकिन कम ही लोग ये जानते हैं कि अगर धर्मेंद्र बीच में न आए होते तो जितेंद्र की शादी हेमा मालिनी से हो गई होती।

हेमा से शादी करने के लिए तैयार हुए जितेंद्र
हेमा मालिनी की बायोग्राफी ‘हेमा मालिनी: बियांड द ड्रीम गर्ल’ में बताया गया है कि धर्मेंद्र को उनके माता-पिता पसंद नहीं करते थे। वहीं, हेमा को जितेंद्र पसंद करते थे। ऐसे में वह हेमा से शादी करना चाहते थे। उस वक्त जितेंद्र शोभा कपूर को भी डेट कर रहे थे। लेकिन जब बात आई हेमा से शादी करने की तो वह तैयार हो गए। हालांकि, हेमा पहले धर्मेंद्र के अलावा किसी और से शादी करने के लिए तैयार नहीं थीं लेकिन उनके माता-पिता ने उन्हें मिलने के लिए मना लिया। जिसके बाद दोनों इस शादी के लिए तैयार हो गए।

शादी रोकने धर्मेंद्र पहुंचे चेन्नई
हेमा और जितेंद्र का परिवार शादी की तैयारियों में जुट गया। चेन्नई में दोनों की शादी कराने का फैसला लिया गया। इसी बीच एक अखबार को इसकी भनक लगी तो इस खबर को फैला दिया। खबर धर्मेंद्र के पास पहुंची तो वह पूरी तरह हिल गए थे। फिर क्या था उन्होंने जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा को साथ में लिया और शादी रोकने के लिए चेन्नई रवाना हो गए। धर्मेंद्र जब हेमा चन्नई पहुंचे तो हेमा के माता-पिता गुस्से से लाल हो गए। उन्होंने उनसे वहां से चले जाने के लिए कहा। धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे। ऐसे में हेमा के माता-पिता अपनी बेटी का हाथ उन्हें थमाने के लिए तैयार नहीं थे।

हेमा ने शादी से किया इंकार
लेकिन धर्मेंद्र वहां से हिले नहीं और फिर आखिर में हेमा के माता-पिता ने हेमा और उन्हें अकेले में बात करने की इजाजत दे दी। कमरे के बाद खड़े सभी लोग हेमा के फैसले का इंतजार कर रहे थे। ऐसा कहा जाता है कि हेमा ने बाहर आकर जितेंद्र से शादी से इंकार कर दिया। जिसके बाद उन्हें ये अपमान की तरह लगा और वहां से चले गए। इसके बाद धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म अपना कर हेमा से दूसरी शादी की। वहीं, जितेंद्र ने 18 नवंबर, 1974 को शोभा कपूर से शादी की।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Q6L72s
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.