मशहूर एक्ट्रेस शशिकला का हुआ देहांत

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर अभिनेत्री शशिकला का 88 साल की उम्र में देहांत हो गया है। आज दोपहर मुंबई में 12 बजे शशिकला ने अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि एक्ट्रेस काफी लंबे समय से बीमार चल रही थीं। यही वजह थी कि उन्होंने फिल्मी दुनिया और टीवी सीरियल्स में भी काम करना बंद कर दिया था। एक्ट्रेस ने फिल्मों में अधिकतर नानी और दादी का किरदार निभाया था। चलाक सास के रूप में भी शशिकला कई फिल्मों में दिखाई दे चुकी हैं। आज भी उनका गाना 'प्यारी प्यारी दादी मां' लोगों के बीच छाया हुआ है।

Shashikala

शशिकला की आखिरी फिल्म

वैसे तो काफी समय पहले ही एक्ट्रेस फिल्मी दुनिया को अलविदा कह चुकी है। कुछ सालों पहले शशिकला को मशहूर फिल्म निर्माता करण जौहर की सुपरहिट फिल्म कभी खुशी कभी गम में देखा गया था। इस फिल्म में उनका बेहद ही छोटा सा किरदार था। जिसमें उन्हें भूलने की बीमारी होती है। इसके अलावा शशिकला चोरी-चोरी, परदेस जैसी कई फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं। टीवी सीरियल्स भी में भी वह सास और मां के रोल में दिखाई दी थीं।

Shashikala

अभिनेत्री शशिकला के देहांत की खबर सुनकर इंडस्ट्री में मायूसी छा गई है। सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए एक्ट्रेस को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। वहीं दिग्गज एक्टर प्रेम चोपड़ा ने शशिकला के निधन पर बात करते हुए कहा कि वह एक बेहतरीन अदाकारा थीं। उन्होंने अपने करियर में कई तरह के रोल निभाए हैं। जिसमें वैम्प से लेकर कॉमेडी तक के रोल शामिल हैं। प्रेम चोपड़ा बतातें हैं कि शशिकला इतनी बेहतरीन कलाकार थीं कि वह किसी भी रोल को अपना बना लेती थीं और अपने अंदाज से उसमें जान फूंक देती थीं। प्रेम चोपड़ा कहते हैं कि वह उन्हें एक बेहतरीन कलाकार के रूप में ही याद करेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3unY3QK
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.