फिल्म ’वक्तः द रेस अगेंस्ट टाइम’ को फ्री में करना चाहते थे अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार

मुंबई। फिल्ममेकर विपुल शाह के प्रोडक्शन की पहली फिल्म ’वक्तः द रेस अगेंस्ट टाइम’ के लिए अभिनेता अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार ने अपनी फीस नहीं लेने की बात कही थी। हाल ही में इस मूवी के रिलीज को 16 साल पूरे हुए। इस मौके पर विपुल ने मूवी से जुड़ी यादों को फैंस के साथ साझा किया है। विपुल फिलहाल वेबष्शो ’हनुमान’ का सह-निर्देशन और मूवी ’सनक’ का निर्माण कर रहे हैं।


अमिताभ-अक्षय ने फीस लेने से किया इंकार
विपुल बताते हैं कि दोनों स्टार्स ने उनके प्रोडक्शन की पहली मूवी के लिए फीस नहीं लेने की बात कह कर सपोर्ट जताया था। उन्होंने बताया कि 2002 में अमिताभ और अक्षय ने उनके लिए ’आंखें’ फिल्म में काम किया था। ये उनका निर्देशक के रूप में डेब्यू था। इसके बाद 2005 में ’वक्तः द रेस अगेंस्ट टाइम’ में दोनों अभिनेता कास्ट हुए। विपुल ने बताया,’जब हम ’आंखें’ बना रहे थे, मैंने अमित सर और अक्षय से एक प्ले को लेकर बात की थी जिसको आतिश कपाड़िया ने निर्देशन किया था। दोनों को स्टोरी पसंद आई और हमने फिल्म बनाने का प्लान किया। जब मैंने अमित जी और अक्षय को मैंने बताया कि इस मूवी से मैं निर्माता बन रहा हूं, तो दोनों ने फीस नहीं लेने की इच्छा जाहिर की।

यह भी पढ़ें : रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर की खबरों पर जया बच्चन का हैरान कर देने वाला बयान

'हमने दी पूरी फीस'
विपुल बताते हैं कि अमिताभ और अक्षय के फीस नहीं लेने के निर्णय से मैं और मेरे पार्टनर मनमोहन शेट्टी सहमत नहीं थे। हमने उनको मेहनताना दिया। लेकिन सच बात ये है कि इतने बड़े सुपरस्टार्स का मेरे साथ खड़े रहना और अपनी फीस नहीं लेने की बात कहना दिल छुने वाला था। इसके बाद विपुल ने ’फोर्स’, हॉलीडेः ए सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी और सिंह इज किंग जैसी फिल्मों का निर्माण किया। विपुल बताते हैं कि निर्माता के रूप में उनको सबसे पहला सपोर्ट मनमोहन शेट्टी से मिला। उनके साथ उस जमाने में हुई मित्रता आज भी कायम है। इस तरह हमने फिल्म ’वक्तः द रेस अगेंस्ट टाइम’ पर काम स्टार्ट किया। साथ ही मेरा प्रोडक्शन बैनर ’सनसाइन पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड सेट हो गया। ये मेरे लिए हमेशा खास रहेगा।

यह भी पढ़ें : क्या Akshay Kumar ने बढ़ती डिमांड देख बढ़ाई अपनी फीस? एक फिल्म के लिए चार्ज कर सकते हैं इतनी मोटी रकम



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2PbyyDa
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.