पंकज त्रिपाठी ने नोएडा की तर्ज पर बिहार में भी फिल्म सिटी बनाने का दिया सुझाव

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने नोएडा फिल्म सिटी की तरह कुछ अन्य राज्यों में भी ऐसे ही प्रोजेक्ट लाने का सुझाव दिया है। अभिनेता ने बिहार सरकार से पटना के पास के गांव में छोटी फिल्म सिटी बनाने की बात की है, जिससे वहां के स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिल सके।

पहले हो सौन्दर्यीकरण और आधारभूत ढांचे में सुधार
मिडडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, पंकज ने बिहार सरकार को पटना के एक गांव के पास छोटी फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव दिया है, जिससे राज्य में रोजगार के अवसर पैदा हों। रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से बताया गया है कि पंकज ने इस साल की शुरूआत में बिहार सरकार को ये सुझाव दिया था। इसमें कहा था कि इस क्षेत्र में सौन्दर्यीकरण और आधारभूत ढांचे में निवेश कर और शूटिंग के लिए जरूरी सुविधाओं को उपलब्ध बिहार यहां फिल्मों की शूटिंग को बढ़ावा दे सकती है। इससे राज्य की आर्थिक हालत भी सुधरेंगे।

यह भी पढ़ें : Pankaj Tripathi सपोर्टिंग किरदार से देते है हीरो को मात, रात में करते थे होटल में काम, दिन में करते थे नाटक

सरकार दे फंडिंग
पंकज ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि एशिया के सबसे स्वच्छ गांव मवलीयांग में भी इसी तरह के प्रोजेक्ट का प्रस्ताव दिया गया है। इस मॉडल के सेटअप पर जानकारी देते हुए पंकज ने बताया कि सरकार की थोड़ी बहुत फंडिंग के साथ फिल्म—फ्रेंडली एरिया विकसित किए जाना संभव है। इससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा और फिल्ममेकर्स को पूरे देश में शूट करने के मौके मिलेंगे। यहां तक कि स्थानीय ग्रामीण फिल्मों में जूनियर आर्टिस्ट और फिल्म क्रू के रूप में काम भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शादी से पहले और बाद में बिना सहमति यौन संबंध बनाने पर बोले Pankaj Tripathi

वर्कफ्रंट
बता दें कि हाल ही में पंकज त्रिपाठी को 'मुंबई सागा' में जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी के साथ देखा गया। यह मूवी 19 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। वह इससे पहले 'कागज' मूवी में भी नजर आए। उनकी आने वाली फिल्म में कपिल देव की बायोपिक '83' शामिल है, जिसमें रणवीर सिंह मुख्य रोल में दिखेंगे। पंकज ने 'रन' और 'ओमकारा' जैसी मूवीज से शुरूआत की। इसके बाद 'गैंग्स आॅफ वासेपुर' से उन्हें व्यापक पहचान मिली। इसके बाद पंकज ने कई मूवीज और वेब सीरीज में अपने अभिनय का जलवा दिखाया है। इनमें मिर्जापुर, लूडो, न्यूटन, सेक्रेड गेम्स और सुपर 30 जैसे प्रोजेक्ट शामिल हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3a9Qh4W
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.